Daesh News

पटना में मिले 2 कोरोना मरीज, बढ गई चिंता, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

देश में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. कोरोना के नए वैरिएंट जेएन.1 ने लोगों की चिंता बढा दी है. जिसके बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस बीच बिहारवासियों के लिए बड़ी खबर सामने आ गई है. बता दें कि, अब राजधानी पटना में भी कोविड-19 के मरीज मिलने लगे हैं. पटना में कोरोना वायरस के दो नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को ये मामला सामने आया है. जिसके बाद से हड़कंप मच गया है. लोगों के बीच चिंता बढ गई है. वहीं, कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद बिहार का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.

वहीं, दोनों मरीजों की जो ट्रैवल हिस्ट्री बताई गई है उसके मुताबिक एक युवक केरल की यात्रा करके लौटा है तो वहीं दूसरा असम से आया है. दोनों रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. एक मरीज की सैंपल की जांच आईजीआईएमएस पटना में हुई है जबकि दूसरे की जांच ईएसआईसी अस्पताल बिहटा में हुई है. बता दें कि, पूरे देश में कोरोना के नए केस के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उसे लेकर हलचल मच गई है. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 के मरीज कई राज्यों में मिल चुके हैं. हालांकि, बिहार में अभी तक एक भी केस की पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी बता दें कि, बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पतालों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के अधीक्षकों, प्राचार्यों और सभी सिविल सर्जनों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. खराब ऑक्सीजन प्लांट को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश में फिलहाल 90 ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में हैं. इससे पहले बता दें कि, पिछले दिनों भी खबर सामने आई थी कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा एक रिपोर्ट साझा किया गया था. जिसके मुताबिक, केरल में कोविड-19 के 300 नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद से देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया. लोगों से सतर्क रहने को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है.  

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि दक्षिणी राज्य केरल में 20 दिसंबर को कोविड के 300 नए केस रिपोर्ट हुए और इस दौरान 3 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोविड के 358 नए केस सामने आए हैं. केरल में सामने आए 300 नए केस के अलावा, कर्नाटक में 13; तमिलनाडु में 12; गुजरात में 11; महाराष्ट्र में 10; तेलंगाना में 5; उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पुडुचेरी में 2; आंध्र प्रदेश, असम, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में एक-एक केस रिपोर्ट किए गए थे.