Daesh NewsDarshAd

रंगदारी में नहीं मिली 2 किलो मछली तो मछुआरे का किया 5 लाख का नुकसान

News Image

बिहार के बक्सर जिले से ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी अपना सिर पकड़ लीजियेगा. दरअसल, जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के मुरार गांव में मत्स्य पालक ने फ्री में दो किलो मछली नहीं दिया तो असामाजिक तत्व ने तालाब में जहर डाल दिया. जिससे सारी मछलियां मर कर उपला गई. मत्स्य पालक का आरोप है कि गांव के ही एक युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है. जिसके खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराया हूं. हालांकि मुरार थानाध्यक्ष ने बताया कि, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

फ्री में नहीं दिया मछली तो तालाब में डाला जहर

मिली जानकारी के अनुसार, मुरार थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में रामरंजन प्रसाद सिन्हा द्वारा एक साल पहले अपने निजी जमीन में पोखर खुदवाकर उसमें मत्स्य पालन का काम शुरू किया था. एक साल पहले मत्स्य पालक किसान ने 80 हजार रुपये की मछली का बच्चा तलाब में डाला था. तलाब का देख रेख कर रहे जितेंद साह बे बताया कि, 2 दिन पूर्व ही गांव के एक युवक के द्वारा रंगदारी में दो किलो मछली की मांग की गई थी, जब नहीं दिया तो अंजाम भुगतने का धमकी देकर वहां से चला गया. सुबह जब तालाब पर पहुंचा तो सभी मछलियां मरकर उपलाई हुई थी. जिसकी सूचना हमने अपने मालिक को दिया और थाने में गांव के ही युवक के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराया है.

मत्स्य पालक को 5 लाख का नुकसान 

वहीं, आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसान परिवार ने अपनी गरीबी को दूर करने के लिए तालाब में रूप चंदा, रेहू, कतला, प्यासी नस्ल की मछलियां डाला था. जिसका देख-रेख करने के लिए गांव के ही जितेंद्र साह को रखा था. जितेंद्र ने गांव के ही रहने वाले अन्नू चौधरी पिता जगनारायण चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है.

क्या कहते हैं तालाब के मालिक

मामले की जानकारी देते हुए तालाब के मालिक रामरंजन प्रसाद सिन्हा ने बताया कि, महीने में 60 पैकेट मछली को दाना खिलाने के अलावे ढाई हजार का विटामिन भी पिछले 1 साल से खिलाते आ रहा हूं. लेकिन, शरारती तत्वों ने तालाब में जहर डाल कर भारी नुकसान पहुंचाया है. कुछ ही दिन पहले गांव के ही युवक के द्वारा हमारे आदमी को धमकी दी गई थी जिसके खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराया है.

क्या कहते हैं थानेदार

वहीं, मामले की जानकारी देते हुए मुरार थाना प्रभारी रविकांत ने बताया कि, मत्स्य पालक के द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. गौरतलब है कि, असामाजिक तत्वों के इस कारनामे के बाद आसपास के मत्स्य पालक डरे सहमे हुए हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image