Daesh News

GAYA में आंधी तूफान और वज्रपात से 2 की मौत 10 झुलसे..

GAYA- बिहार के गया में अचानक आये आंधी तूफान वज्रपात से एक महिला और एक पुरुष की मृत्यु हो गयी। वहीं वज्रपात से 10 अन्य लोग घायल बताये जाते है। 

दरअसल गया जिले के फतेहपुर के बारा पंचायत के बैजदाह गाँव निवासी 50 वर्षीय महिला वज्रपात से मौत हो गई। वहीं, फतेहपुर के चरोखरी पंचायत के डंगरा गांव के निवासी 45 वर्षीय एक पुरुष का वज्रपात से मृत्यु हुई है। इसके अलावा फतेहपुर के सलैया गांव के 10 लोग जो बाजार क्षेत्र में थे, वज्रपात से घायल हुए हैं।

गया के जिलाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम ने बताया कि बारा पंचायत के 1 महिला एव डंगरा पंचायत के 1 पुरुष की वज्रपात की घटना में 2 लोगों की मृत्यु दुःखद है। शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है। डीएम ने सिविल सर्जन गया को सख्त निर्देश दिया है कि वज्रपात में घायल सभी 10 व्यक्तियों का निशुल्क पूरी अच्छी तरीके से उपचार करावे।

वर्तमान में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर में भर्ती हैं । जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता आपदा एव अंचलाधिकारी फतेहपुर को निर्देश दिया कि वज्रपात में मृतक के परिजन को 24 घन्टे के अंदर आपदा मुआवजा राशि देना सुनिश्चित करे।

 गया से मनीष की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image