Daesh News

22 अक्टूबर का दिन टीम इंडिया के लिए बेहद खास, न्यूज़ीलैंड से होने वाला है दमदार मुकाबला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दमदार मैच जारी है. भारतीय टीम ने पिछले दिनों बांग्लादेश को हराकर अपनी जीत का चौका लगाया. वर्ल्ड कप 2023 में अब तक भारतीय टीम के साथ-साथ न्यूज़ीलैंड को भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. लेकिन, अब भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 में आगे का सफर कठिन प्रतीत हो रहा है. बात करें टीम इंडिया के कल यानी कि 22 अक्टूबर को होने वाले मैच की तो भारतीय खिलाड़ियों का मुकाबला न्यूज़ीलैंड से ही होने वाला है. 

हमेशा टीम इंडिया पर भारी रहा है न्यूज़ीलैंड  

भारत का न्यूज़ीलैंड से मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा. जिस पर क्रिकेट फैंस की नजर टिकी हुई है. बता दें कि, वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूज़ीलैंड अब तक हमेशा ही टीम इंडिया पर भारी पड़ी है. भारत ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 2003 में आखिरी बार मैच जीता था. यानी 20 साल में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में भारत से नहीं जीत सकी है. ऐसे में धर्मशाला में भारत का न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा. 

वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत ने खेले 9 मुकाबले 

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूज़ीलैंड की टीमो के बीच कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें न्यूज़ीलैंड ने 5 और भारत ने 3 में जीत दर्ज की है. वहीं, 1 मैच बेनतीजा रहा है. वनडे विश्व कप में दोनों के बीच पहला मुकाबला 1975 में खेला गया था. वहीं विश्व कप में दोनों की आखिरी भिड़त 2019 में हुई थी, जिसमें न्यूज़ीलैंड विजयी रही थी. वहीं दोनों टीमें अब तक वनडे में कुल 116 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 58 और न्यूज़ीलैंड ने 50 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं 7 मैच बेनतीजा और 1 टाई रहा है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि 2023 के विश्व में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है.