Daesh NewsDarshAd

NEET परीक्षा पर आज सुप्रीम सुनवाई, 24 लाख परीक्षार्थियों को फैसले का इंतजार

News Image

Desk- देश के लगभग 24 लाख NEET परीक्षार्थियों के लिए आज का दिन अहम है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट आज इस मामले पर विस्तृत सुनवाई कर रही है और यह संभव है कि इस परीक्षा को लेकर कोर्ट बड़ा फैसला दे सकती है. परीक्षार्थियों के साथ ही सरकार को भी इस फैसले का इंतजार है.

 मिली जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट नीट परीक्षा के मामले में एक साथ 38 याचिकाओं पर सुनवाई करेगी. इसमें से अधिकांश याचिका में परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इसे रद्द करने और दोबारा परीक्षा लेने की मांग की गई है. वही केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपने हलफनामा में परीक्षा को रद्द नहीं करने की अपील की है.

 बताते चलें की नीट परीक्षा के दौरान पेपर लीक का मामला सामने आया था बिहार में आर्थिक अपराध इकाई ने इसकी जांच भी शुरू की थी और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था. उसके बाद परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया था और आंदोलन करते हुए परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी पर केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार कर दिया था जिसके बाद विभिन्न राज्यों के हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में कई याचिका दायर की गई थी और इन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से हलफनामा दर करने को कहा था और विस्तृत सुनवाई की तारीख 8 जुलाई को निर्धारित की थी अब आज के दिन का सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सब इंतजार कर रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने गड़बड़ी की जांच के लिए सीबीआई को  जिम्मा दिया है, वही एक हाई लेवल कमिटी भी बनाई गई है जो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के कार्यकलाप की जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट देगी.

सुप्रीम कोर्ट में आज नीट परीक्षा के मामले पर सुनवाई होगी।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image