Daesh NewsDarshAd

कालाबाजारी के लिए जा रहा 250 बोरा सरकारी अनाज जप्त, दो गिरफ्तार

News Image

DARBHANGA- बिहार राज्य खाद्य निगम के ट्रक को दरभंगा पुलिस ने 250 बोरी चावल के साथ दो लोगो को किया गिरफ्तार किया है.रात के अंधरे में चावल को दरभंगा से रोहतास भेजा जा रहा था.

दरभंगा में गुप्त सूचना के आधार पर लहेरियासराय थाना की पुलिस ने सैदनगर से रात्रि 11 बजे चावल का लदा एक ट्रक को जब्त कर ट्रक के चालक और खलासी को हिरासत में लिया हैं। जप्त ट्रक पर बिहार राज्य खाद्य निगम दरभंगा आवश्यक सेवा का बोर्ड लगा है। जिसमे 250 चावल का बोरी लदा है। वही सूचना मिलने के बाद मार्केटिंग आफिसर मौके पर पहुंचकर चार बोरियों से सैंपल निकालकर सरकारी खाद्यान्न की जांच में जुट गई है। चालक की पहचान रोहतास जिला के मुन्ना राय के रूप में हुई है।

वही मो. शमीम ने कहा कि देर रात जब घर लौट रहा था, तो देखा कि उल्टी दिशा में बिहार राज्य खाद्य निगम दरभंगा आवश्यक सेवा का बोर्ड लगा गाड़ी जा रही थी। जिस पर हमें शक हुआ और हमने उसे गाड़ी का पीछा कर सैदनगर में गाड़ी को रोककर पूछा तो चालक ने कहा कि चावल को लेकर रोहतास जा रहा हूं। इसके बाद हमने इसकी जानकारी दरभंगा के जिलाधिकारी और एसएसपी को दिया। जिसके बाद लहेरियासराय थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रक को जप्त कर जांच कर रही है।

वहीं शमीम ने बताया कि ट्रक जप्त होने के बाद हमने विभाग में जाकर पता किया तो जानकारी मिली कि 24 मई को रोहतास जिला से चावल लेकर ट्रक दरभंगा के तारडीह प्रखंड के लिए आया था। हमे लगता है कि तारडीह गोदाम पर समान उतार नहीं गया और अनाज को पंडासराय स्थित उमेश साह के निजी गोदाम पर बोरी को बदलकर कालाबाजारी के नियत से भेजा जा रहा था। जबकि यह गाड़ी संवेदक के नाम से एग्रीमेंट है। शर्तो के अनुसार खाली ट्रक किसी भी तरह का अनाज नहीं ले जा सकता है। फिर किन परिस्थिति में चावल लेकर जा रहा था। 

वहीं सदर के मार्केटिंग आफिसर राजेश कुमार ने बताया कि लहेरियासराय थाना द्वारा सूचना दिया गया कि रात्रि में खाद्यान्न से भरा एक ट्रक पकड़ा गया है  जिसे आकर जांच कर लिया जाए कि अनाज सरकारी है या नहीं। सूचना मिलने के बाद हम लोग थाना पर पहुंचकर ट्रक की चार बोरियों में से सैंपल निकला है। तथा जांच के लिए क्वालिटी कंट्रोल के पास भेजकर जांच चल रही है। वही उन्होंने बताया कि ट्रक पर लदी चावल की सारी बोरियां मुर्गी दाना व अन्य सामानों की बोरियां में पैक है। चावल की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बताते चले कि इस मामले की जांच सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं मार्केटिंग आफिसर द्वारा की जा रही है। चावल किस परिस्थिति में कहां से कैसे लेकर ट्रक ड्राइवर जा रहा था, इस बिंदु पर जांच चल रही है। वही गोदाम प्रबंधक ने स्वीकार किया है की 24 मई को रोहतास जिला से चावल लेकर ट्रक दरभंगा के तारडीह प्रखंड के लिए आया था। चावल को प्रखंड के गोदाम में उतार दिया जिसके बाद ट्रक संख्या बीआर 24 जीसी 3722 को रोहतास वापस जाना था। ऐसे में सवाल उठता है कि चावल से लदा ट्रक कैसे रोहतास जा रहा था। जबकि एग्रीमेंट के अनुसार खाली ट्रक किसी भी तरह का अनाज नहीं ले जा सकता है.

 दरभंगा से तुलसी झा की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image