Daesh NewsDarshAd

मधेपुरा के 347 BPSC शिक्षकों की नौकरी पर लटकी तलवार..

News Image

Desk- बड़ी खबर बिहार के मधेपुरा से है जहां बिहार लोक सेवा आयोग से नियुक्त 347 BPSC शिक्षकों की एक साथ नौकरी जाने वाली है. इन सभी शिक्षकों को शिक्षा विभाग के द्वारा नोटिस जारी की गई है, और औपचारिकता पूरी करने के बाद इन्हें सेवा से बाहर कर दिया जाएगा.

 मिली जानकारी के अनुसार इन सभी 347 बीएससी शिक्षकों को CTET परीक्षा में 60 फ़ीसदी से कम अंक मिला है. इस संबंध में मधेपुरा के शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मिथिलेश कुमार की तरफ से सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है और सभी संबंधित 347 शिक्षकों को सीटेट परीक्षा के अंक पत्र के साथ ही जाति, आवासीय,आधार एवं पैन कार्ड के मूल प्रति के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में जांच हेतु उपस्थित होने के लिए निर्देशित करने को कहा गया है.

 यह जांच पड़ताल पटना हाई कोर्ट के निर्देश के बाद 15 मई 2024 को माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा जारी किए गए आदेश के आलोक में किया जा रहा है. पटना हाई कोर्ट ने किसी भी तरह के रिजर्वेशन का लाभ सिर्फ बिहार के ही अभ्यर्थियों को देने को कहा था और बाहरी लोगों को जो  उम्र और अंक में लाभ दिया गया था उसे अमान्य  करार दिया था.इस आधार पर राज्य के अलग-अलग जिलों में यह जांच की कार्रवाई हो रही है और, बीपीएससी से नियुक्त कई शिक्षकों की नौकरी जा रही है. मधेपुरा के 347 शिक्षकों की सूची इस प्रकार है जिनके ऊपर नौकरी जाने की तलवार लटकी हुई है...

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image