Daesh NewsDarshAd

बिहार के 4 आईएएस अफसरों का तबादला, लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल

News Image

लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में गहमागहमी का माहौल कायम है. बात करें बिहार की तो सियासी सरगर्मी तो चढी हुई है ही लेकिन इसके अलावा प्रशासनिक खेमे में भी हलचल देखी जा रही है. इस बीच बता दें कि, चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है. लेकिन, लगातार बड़े से छोटे स्तर तक के पदाधिकारियों और अधिकारियों का तबादला चुनाव आयोग के ही निर्देश पर किया जा रहा है. इसी क्रम में बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने चार आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया.

बता दें कि, इसमें सचिव पद के भी तीन अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. इनमें राजस्व एवं भूमि सुधार के सचिव दया निधान पांडे को स्थानांतरण कर लघु जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है. इसके अलावे लघु जल संसाधन विभाग के सचिव आशिमा जैन को तबादला कर नगर विकास एवं आवास विभाग का सचिव बनाया गया है. पहले से नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार आईएएस अधिकारी संजय कुमार सिंह के पास था जो स्वास्थ्य विभाग के सचिव भी हैं, अब उन्हें इस पद से प्रभार मुक्त कर दिया गया है. 

साथ ही साथ गन्ना उद्योग विभाग के ईख आयुक्त गिरिवर दयाल सिंह को ट्रांसफर कर राजस्व पर्षद का सचिव बनाया गया है. इसके अलावा राजस्व पार्षद के सचिव अनिल कुमार को स्थानांतरित करते हुए ईख आयुक्त गाना उद्योग विभाग का पदभार दिया गया है. बता दें कि, चुनाव आयोग की ओर से जब लोकसभा की वोटिंग को लेकर ऐलान किया गया था, तब से ही तबादलों का दौर शुरि हुआ जो कि अब तक कायम है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image