Daesh NewsDarshAd

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें हुई तय, रोमांचक होगा मुकाबला

News Image

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय हो गई हैं. सबसे पहले ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह हासिल की थी. अब ग्रुप-बी से भी बाकी दो टीमों ने भी सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. वहीं टीम इंडिया को पाकिस्तान की हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह हासिल की. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. हार के साथ इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया. 

इधर, वेस्टइंडीज की जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल में जगह हासिल की. बेहतर नेट रनरेट के चलते अफ्रीका ने बाजी मारी. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर, गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. फिर दूसरा सेमीफाइनल वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इसके बाद फाइनल मैच 20 अक्टूबर, रविवार को खेला जाएगा, जिसमें दोनों सेमीफाइनल जीतने वाली टीमें खिताब के लिए मैदान पर होंगी. 

वहीं, महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर होना पड़ा. टूर्नामेंट टीम इंडिया की शुरुआत ही खराब रही थी. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलकर टूर्नामेंट का आगाज किया था. पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को 58 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. फिर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 6 विकेट जीत हासिल की, जो टूर्नामेंट में भारत की पहली जीत रही. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image