Daesh NewsDarshAd

बिहार में शिक्षकों के लिए बनेगी कमेटी, राज्यकर्मी बनाने की होगी बात !

News Image

बिहार में शिक्षकों का मुद्दा इन दिनों पूरी तरह गरमाया हुआ है. शिक्षक लगातार बिना BPSC के माध्यम से परीक्षा दिए राज्यकर्मी का दर्जा देने और फिर से डोमिसायल नीति को बहाल करने की मांग लगातार कर रहे हैं. इस बीच बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है कि, बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी. सरकार इस कमेटी का गठन करेगी. वहीं, इस कमेटी में शिक्षकों से जुड़े मुद्दे पर चर्चाएं की जाएगी. शिक्षकों को राज्यकर्मी बनाने की मांग पर बात की जाएगी.

वहीं, सरकार द्वारा कमेटी का गठन इसी सप्ताह में किया जायेगा. जिसमें शिक्षकों से जुड़े कई अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. बता दें कि, पिछले दिनों प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने भाकपा-माले, कांग्रेस समेत तमाम विधायकों के साथ शिक्षकों के मुद्दे को लेकर ही बैठक की थी. बैठक के बाद कुछ विधायकों की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. उनका कहना था कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही शिक्षकों को लेकर बड़ा फैसला लेंगे. जल्द ही शिक्षकों के हित में बड़ा फैसला ले सकते हैं.

जिसके बाद अब बड़ी खबर सामने आ गई है कि, शिक्षकों के लिए मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी. वहीं, इस खबर से शिक्षकों के बीच थोड़ी बहुत उम्मीद जगी है. पिछले दिनों शिक्षकों ने सरकार को अल्टीमेटम दे दिया था कि, जल्द ही उनकी मांगों को पूरा कर लिया जाये. यदि ऐसा नहीं हुआ तो उनका आंदोलन और भी ज्यादा उग्र हो सकता है. लेकिन, इन तमाम गतिविधियों के बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ गई है.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image