Daesh NewsDarshAd

चुनाव के दौरान सिपाही की मौत, सहायता राशि के साथ घर पहुंचे SDO साहब

News Image

PURNIA- चुनाव ड्यूटी के दौरान अपना प्राण गवाने वाले वाले सिपाही स्वर्गीय अशोक कुमार उरांव की पत्नी को 15 लाख की सहायता राशि मुहैया कराई गई है. पूर्णिया जिले के धमदाहा के sdo ने खुद घर पर पहुंच कर दिया है.

 बताते चलें कि  पूर्णिया जिले के बनमनखी थाना के बड़हरा कोठी निवासी सिपाही स्वर्गीय अशोक कुमार उरांव गोपालगंज जिला में पदस्थापित थे ।लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में निर्वाचन दायित्वों के निर्वहन हेतु गोपालगंज जिला से सुपौल जिला में प्रतिनियुक्त हुए थे । निर्वाचन दायित्वों के निर्वहन के  क्रम में स्वर्गीय अशोक कुमार उरांव के देहांत सुपौल जिला में  हो गया था । 

 उनके निधन के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गोपालगंज से राज्य निर्वाचन आयोग को स्वर्गीय अशोक कुमार उरांव के आश्रित की पत्नी को अनुग्रह अनुदान देने हेतु प्रस्ताव भेजा गया था। उक्त प्रस्ताव के आलोक में बिहार राज्य निर्वाचन आयोग  के द्वारा पंद्रह लाख रुपए सिपाही स्वर्गीय अशोक कुमार उरांव की आश्रित पत्नी गीता देवी को देने हेतु उपलब्ध कराया गया। 

 उसके बाद पूर्णिया के जिला पदाधिकारी के आदेश पर  धमदाहा अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा पंद्रह लाख रुपए की अनुग्रह अनुदान राशि गीता देवी को उनके पैतृक गांव स्थित घर जाकर दिया गया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी  गीता देवी से कहा कि अगर  उन्हें कभी भी किसी काम के लिए प्रशासन की जरूरत हो, हम लोग को जरूर सूचित करें. हम लोग प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करेंगे.

 पूर्णिया से रोहित की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image