Daesh News

भागलपुर में महिला प्रोफेसर से 47 लाख की ठगी..

Bhagalpur-महिला प्रोफेसर को साइबर ठगों ने बड़ा चुना लगा दिया. ठगों ने मनी लांड्रिंग की धमकी और जान का खतरा की बात कह 47 लाख 60 हजार रुपये की ठगी कर ली।

 दरअसल तिलकामांझी भागलपुर विश्विद्यालय के आईआरपीएम डिपार्टमेंट की एचओडी को 10 जून को कुरियर बोलकर एक कॉल आया और प्रोफेसर से कुरियर आने की बात कही उसने कहा आपका लैपटॉप मोबाइल पासपोर्ट एयरपोर्ट पर फंसा है आपका आधार कार्ड है। इसके बाद दूसरे नम्बर से कॉल आया कि हम मुम्बई क्राइम ब्रांच से बात कर रहे हैं आपको मुंबई के जेल में बन्द अपराधी ने टारगेट किया है आप पर खतरा है उसके बाद साइबर फ्रॉड ने 11 तारीख को प्रोफेसर को भय दिखाकर उसका अकाउंट डिटेल लिया उसके बाद महिला का दो एफडी तुड़वाया। एक बार उसने 3 लाख 5 हजार दूसरी बार मे 2 लाख 5 हजार लिए.

साइबर फ्रॉड इतना तक ही नहीं रुका वह प्रोफेसर को और ज्यादा डराने लगा वो लगातार वीडियो कॉल पर रहा 24 -24 घण्टे वीडियो कॉल पर रहता था किसीसे कुछ बताने नहीं कहता था फिर उसने एसआईपी की जानकारी ली और किसी तरह प्रोफेसर से एसआईपी भुनवाया और उससे 42 लाख 50 हजार रुपये निकलवा लिए और अपने अकॉउंट में ट्रांसफर करवा लिया। साइबर फ्रॉड ने महिला से कहा आपका पैसा रिटर्न होगा हम खुद आपको कॉल करेंगे। 

इसके बाद 20 जून की रात से उसका फ़ोन बन्द हुआ फिर  प्रोफेसर को ठगी की आशंका हुई तब उन्होंने 1930 पर कॉल कर पूरी जानकारी दी साथ ही भागलपुर साइबर थाना में मामला दर्ज कराया।

 भागलपुर से अमरजीत की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image