Daesh NewsDarshAd

पटना में स्कूल जाने के दौरान सरकारी स्कूल के शिक्षक गंगा में डूब गए..

News Image

Danapur- नाव पर सवार होकर स्कूल जाने के दौरान सरकारी स्कूल के शिक्षक गंगा में डूब गए. इसके बाद उनके सहयोगी शिक्षकों ने विभाग के खिलाफ काफी नाराजगी दिखाई. शिक्षक के डूबने से परिवार के साथ ही स्कूल में भी मातम का माहौल है.
यह हादसा राजधानी पटना से सटे दानापुर के नासरीगंज घाट का है.नाव पर सवार होने के दौरान एक शिक्षक गंगा नदी में डूब गए. मिली जानकारी के अनुसार मृतक शिक्षक अविनाश कुमार दियारा इलाके के कासीमचक स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत थे. मृतक शिक्षक अविनाश कुमार फतुहा के सरथुआ के निवासी थे .  उनके साथ नाव पर सवार हो रहे शिक्षकों ने बताया कि शिक्षक अविनाश  नाव पर अपनी बाइक लोड कर दिया था.इसी  दौरान  बारिश होने पर नाव से सभी उतार गये थे .बारिश छुटने पर सभी नाव पर सवार हो रहे थे. इसी दौरान शिक्षक अविनाश जटी से नाव पर चढ़ने लगे तो नाविक ने जटी से नाव को धकेला दिया और शिक्षक अविनाश का पैर नाव पर नहीं रखा पाए थे , जिससे शिक्षक अविनाश गंगा नदी में गिर गये और तेज धारा में हेमलेट हाथ में लेकर बहने लगे. नाव पर सवार शिक्षकों ने नाविकों से कहा कि एक नाविक से बचाने के लिए गुहार लगाते रहे, परंतु नाविक मैं किसी तरह का कम नहीं उठाए हुए. नाविक यात्रियों से पैसा वसूली करने में लगे रहे.

स्कूल के प्रभारी प्राचार्य तेज प्रताप सिंह  बताया कि  मृतक शिक्षक अविनाश गणित के शिक्षक थे. कई अन्य शिक्षकों ने बताया की शिक्षा विभाग और नाविक की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है. कि चार साल पहले 15 अगस्त से दियारा के स्कूल बंद कर दिया जाता था.शिक्षको ने इस बार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने की वजह से स्कूल बंद करने के लिए कहा था, प्रतीक्षा विभाग ने ऐसा नहीं किया.

 घटनस्थल पर दानापुर थाना के साथ ही एसडीओ और एएसपी भी मौके पर पहुंचे.
दानापुर से पशुपति की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image