Daesh NewsDarshAd

गया में तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग..

News Image

GAYA- खबर  गया से है. यहां तीन मंजिला बिल्डिंग के ऊपरी तल्ले पर बजाज कैपिटल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय में आग लग गई। आग धीरे-धीरे जोर पकड़ती चली गई और देखते ही देखते भीषण रूप ले ली. इससे कंपनी के लाखों की संपति का नुकसान हुआ है. वहीं, कागजातों के भी जलने की खबर है. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया. 

गया के रामपुर थाना क्षेत्र में हुई घटना 

यह घटना रामपुर थाना अंतर्गत गेवाल बिगहा मोङ स्थित बजाज कैपिटल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय में आग लग गई। तीन मंजिला बिल्डिंग के ऊपरी तल्ले पर इंश्योरेंस कंपनी का ऑफिस था. आगलगी का कारण स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है, लेकिन प्रथम दृष्टतया अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार शॉर्ट सर्किट इसका कारण हो सकता है.

कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

आग लगने की सूचना के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची. दो बड़े दमकल वाहन और एक छोटे दमकल वाहन के साथ अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी. सबसे ऊपरी मंजिल पर आग लगे होने के कारण अग्निशमन विभाग के सामने बड़ी चुनौती थी. हालांकि इसके बीच अग्निशमन विभाग की टीम पाइप लेकर सबसे ऊपरी तल्ले पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. आग करीब 3 घंटे तक लगी रही. बताया जाता है, कि इस तीन मंजिला बिल्डिंग में उपरी मंजिल पर ही बजाज कैपिटल इंश्योरेंस कंपनी का कार्यालय था. वही, इसके पहले मंजिला पर एसबीआई बैंक है. दूसरे मंजिल पर जिम है.

लोगों ने धुंआ निकलता देखा तो दी सूचना

लोगों ने तीन मंजिला बिल्डिंग के सबसे ऊपरी तल्ले से धुआं निकलते देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी गई. सूचना मिलने के बाद रामपुर थाना की पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर  काबू पा लिया गया. 

सबसे ऊपरी तल्ले पर लगी थी आग

अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि गेेवाल बीघा मोड के समीप सबसे ऊपरी तल्ले पर आग लगी थी. बजाज कैपिटल इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस में आग लगी थी. सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कार्रवाई में जुट गई.

 गया से मनीष की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image