Daesh NewsDarshAd

विधानसभा का घेराव करने के लिए बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे शिक्षक अभ्यर्थी, दिखा जबरदस्त आक्रोश

News Image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना दम-खम दिखाने के लिए बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए हैं. दरअसल, नई शिक्षक नियमावली के विरोध में सभी अभ्यर्थी विधानसभा का घेराव करने के लिए जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ अभ्यर्थियों का आक्रोश देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है. शिक्षक अभ्यर्थियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं. आर ब्लॉक जहां से विधानसभा महज कुछ ही दूरी पर है वहां पर प्रदर्शनकारियों के पहुंचने के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. 

डोमिसाइल नीति को लागू करने की मांग 

बता दें कि, बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा की तरफ से नई शिक्षक नियमावली का पूरजोर विरोध किया जा रहा है. यह भी बता दें कि, सभी शिक्षक अभ्यर्थी पटना के धरनास्थल गर्दनीबाग में सरकार का विरोध कर रहे थे. अभ्यर्थियों के बवाल की संभावना को देखते हुए गर्दनीबाग के चारो गेट को बंद कर दिया गया था. ताकि अभ्यर्थी वहां से आगे नहीं बढ़ पाएं. लेकिन, किसी तरह वहां से अभ्यर्थी निकले और आर ब्लॉक तक पहुंचे. जहां पहले से मुस्तैद पुलिस उन्हें रोकने की पूरी जद्दोजहद में जुटी हुई है.  

सदन में भी गरमाया शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा 

बता दें कि, आज मानसून सत्र के दौरान भी शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा सदन में उठाया गया. जिसके बाद विपक्ष का खूब हंगामा देखने के लिए भी मिला. वहीं, प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि, राज्य सरकार शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा जरूर दें. लेकिन, बीपीएससी के माध्यम से हम परीक्षा देने के लिए तैयार नहीं हैं. इसके साथ ही दूसरे राज्य के अभ्यर्थी अब बिहार में शिक्षक बन सकते हैं, इसका भी अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध किया है और अपनी मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने के लिए पहुंच गए हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image