Daesh News

परिणीति-राघव की शादी में बहुत कुछ होने वाला है खास, जानिए कौन-कौन होंगे शाही वेडिंग के मेहमान

इन दिनों बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आप नेता राघव चड्डा की ग्रैंड वेडिंग का शोर हर तरफ देखा जा रहा है. इस कपल के चाहनेवाले बिग फैट इंडियन वेडिंग पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. फैंस के अंदर इतनी बेताबी है कि वे राघव-परिणीति की शादी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानना चाहते हैं. इस बीच हम आपको परिणीति चोपड़ा और राघव चड्डा की शादी से जुड़े कुछ खास बातें बताने वाले हैं.  

कहां होगी दोनों की शादी ?

AAP नेता राघव चड्ढा और बॉलीवुड दिवा परिणीति चोपड़ा ने काफी सोच-विचार के बाद शादी के लिए उदयपुर को चुना है. दोनों की शादी उदयपुर के द लीला पैलेस में होने जा रही है. जहां वो फैमिली, रिलेटिव और दोस्तों की मौजूदगी में सात फेरे लेंगे.

कौन होंगे शाही वेडिंग के मेहमान 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राघव चड्ढा की ओर से शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अशोक गहलोत शामिल हो सकते हैं. वहीं, परिणीति की कजिन और ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भी बहन की शादी की रौनक बढ़ाती नजर आएंगी.

उदयपुरा के लीला पैलेस की खासियत 

परिणीति और राघव ने कई कारणों से शादी के लिए लीला पैलेस को सेलेक्ट किया है. सबसे बड़ी वजह ये है कि इस जगह का प्रकृति की गोद में होना है. ये होटल हर तरफ से पिछोला झील और अरावली के पहाड़ों से घिरा हुआ है. इस होटल के महाराजा और रॉयल सुइट्स सबसे महंगे और खास हैं.

किसने डिजाइन किए परिणीति-राघव के आउटफिट

एक ओर जहां शादी के लिए परिणीति चोपड़ा, मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर आउटफिट में नजर आएंगी. वहीं, राघव चड्ढा का वेडिंग आउटफिट उनके मामा पवन सचदेवा ने तैयार किया है.

किन रीति-रिवाजों से होगी शादी

परिणीति और राघव दोनों पंजाबी फैमिली से आते हैं. इसलिए ये शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से होगी.

खाने में कौन-कौन से होंगे डिशेज 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के लिए फूड मेन्यू एक्ट्रेस भाई सहज और शिवांग ने तैयार किया है. उन्होंने फूड मेन्यू में पंजाबी और राजस्थानी डिशेज का कॉम्बिनेशन रखा है. जिसमें डिमसम, मिठाइयां, कबाब जैसी चीजें शामिल हैं.

इस दिन होगी परिणीति-राघव की शादी

22 सितंबर को परिणीति चोपड़ा अपने हाथ में उनके पिया के नाम की मेहंदी लगा चुकी हैं. यानी मेहंदी-हल्दी फंक्शन 22 शुक्रवार को हो गया है. वहीं, 23 सितंबर को चूड़ा सेरेमनी होगी. इसके बाद 24 सितंबर को दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

खास दिन पर परिणीति को खलेगी जीजू निक की कमी ?

प्रियंका चोपड़ा अपने सारे काम छोड़कर बहन परिणीति की शादी के लिए इंडिया आने वाली हैं. लेकिन, वहीं बिजी शेड्यूल होने की वजह से एक्ट्रेस के निक जीजू शादी मिस कर सकते हैं.