Daesh News

रेलवे ट्रैक पर फंसी थी यात्रियों से भरी ऑटो, तभी तेज गति से आ गई ईएमयू ट्रेन, फिर..

DESK- गया पटना रेल खंड पर आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया, क्योंकि  ड्राइवर ने हादसा होने से कुछ क्षण पहले ही ट्रेन को रोक लिया.

 दरअसल एक रेलवे गोमती पर रेलवे ट्रैक के पास एक ऑटो फस गई, और इस समय गया से पटना जाने वाली ईएमयू ट्रेन तेज गति से आ रही थी. ट्रेन के चालक ने दूर से ही स्थिति को भांप लिया और गति को नियंत्रित कर लिया। 

गया जंक्शन से खुल कर पटना जा रही 03340 गया-पटना मेमू स्पेशल ट्रेन के चालक ने पहले तो रेल पटरी पर फंसे ऑटो रिक्शा के कुछ दूर पहले रोक लिया। फिर धीरे धीरे ट्रेन को 63/बी समपार फाटक के पास फंसे ऑटो रिक्शा के नजदीक से गुजरी। जब ट्रेन आगे निकल गई तो कई लोगों ने मिलकर फंसे ऑटो रिक्शा को निकाल दिया। लोगों ने बताया हालांकि ट्रेन आने के पहले से ही ऑटो फंसा हुआ था और निकालने की कोशिश लोग कर रहे थे लेकिन इस बीच ट्रेन गया जंक्शन से खुल चुकी थी। फाटक दोनों ओर से खुला हुआ था। आगे पीछे कई वाहन भी इस फंसे ऑटो रिक्शा के कारण जाम में सड़क के दोनों ओर फंसे हुए थे। अगर ट्रेन के ड्राइवर ने ब्रेक नहीं लगाई होती तो फिर बड़ा हादसा हो सकता था.

 बताते चलें कि इस रेलवे गुमटी पर एक दिन पहले भी एक ऑटो रिक्शा रेलपथ के करीब आ चुका था और फाटक हो गया बंद था। गया जंक्शन से खुलकर पटना जा रही 03270 गया-पटना मेमू ट्रेन इसी समपार फाटक के पास फंसे वाहन के काफी करीब से गुजर गई थी। जिस पर यात्री भी सवार थे। शुक्र था कि हादसा नहीं हुआ। लगातार दूसरे दिन हुई इस तरह की घटना के बाद आसपास के लोग और इस सड़क सह समपार फाटक से गुजरने वाले ये कहने लगे हैं कि यदि इसी कदर लापरवाही बरती जाती रही तो किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है।

Scan and join

Description of image