Daesh NewsDarshAd

लालचंद महतो के निधन से सियासी गलियारे में शोक की लहर, क्षेत्र की जनता मर्माहत

News Image

सियासी गलियारे से बेहद दुखद खबर सामने आई है. झारखंड के पहले ऊर्जा मंत्री 72 वर्षीय लालचंद महतो का निधन गुरुवार की देर रात हो गयी, जिसके बाद सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है. जानकारी के मुताबिक, पूर्व मंत्री की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी. उनके छोटे भाई चेतलाल महतो ने बताया कि, गुरुवार की रात 11 बजे वह रांची के लालपुर के अमरावती अपार्टमेंट स्थित अपने फ्लैट के बाथरूम में गिर गये. इसके बाद वह बेहोश हो गये. 

डूंगरी विधानसभा से तीन बार रहे विधायक

परिजन उनको लेकर तत्काल लालपुर के एक प्राइवेट अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इनके निधन से क्षेत्र की जनता काफी मर्माहत है. लालचंद महतो होने वाले लोकसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे का गठन कर गिरिडीह से चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे हुए थे. बता दें कि, लालचंद महतो डूंगरी विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके थे. झारखंड अलग राज्य बनने के बाद जब यहां बाबूलाल मरांडी की सरकार बनी तो लालचंद महतो को ऊर्जा विभाग का मंत्री बनाया गया. 

तमाम राजनीतिक पार्टियों ने जताया दुख

उन्होंने निर्दलीय के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. उसके बाद जनसंघ,भाजपा, जनता दल, राजद, समता पार्टी, बसपा से भी उन्होंने चुनाव लड़ा.बहुजन सदान मोर्चा नामक एक राजनीतिक दल भी बनाया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उनके निधन पर शोक जताया है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने भी लालचंद महतो के निधन पर शोक प्रकट किया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image