Daesh NewsDarshAd

बगहा के गोबरहिया में जागरूकता के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, DM और CM से शिकायत..

News Image

BAGHA-बगहा पुलिस जिला के धनहा थाना क्षेत्र में गोबरहिया गांव में बरसों से धर्म परिवर्तन का धंधा फल फूल रहा है.. ये आरोप प्रखंड प्रमुख विजय सिंह ने लगाई है. उन्होंने डीएम समेत कई अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

 प्रखंड प्रमुख एवं उनके सहयोगियों की माने तो गोबरहिया गांव में  धर्म परिवर्तन का खेल यहां पर हजारों की भीड़ इकट्ठा करके लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तन होने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाता है और उसके नाम पर तेल पानी बेचा  जाता है.यहां आने वाले से 500 की पर्ची भी कटवाई जाती है. धर्म परिवर्तन के साथ-साथ धन की उगाही भी की जाती है और ग्रामीण द्वारा विरोध करने पर राजकुमार पास्टर एवं उनके भाई दीनदयाल द्वारा लोगों को डराया धमकाया जाता है.इस सबंध में राजकुमार पास्टर द्वारा कई लोगों के खिलाफ रंगदारी का केस भी दर्ज कर दिया गया है.

इसके पहले स्थानीय नेता एवं ग्रामीणों द्वारा डीएम, एसडीएम एवं डीआईजी के पास आवेदन दिया था और अधिकारियों ने संज्ञान लेकर करवाई किया था और एक माह तक धर्मांतरण का खेल बंद था उसके बाद कुछ अधिकारियों के मिली भगत से रविवार और बृहस्पतिवार के दिन वहां बहुत बड़ा जनसभा का आयोजन किया जाने लगा इससे पहले बिशनपुर थाना क्षेत्र के लूअठंहाँ में भी कराता था जिसको लेकर वहां के अधिकारियों ने 6 लोगों पर नाम जद FIR किया था और वहां से यह भाग कर आकर बिहार यूपी के सीमा अपने गांव गोबरहिया में शुरू किया और यहा के अधिकारी एवं स्थानीय कुछ नेताओं द्वारा मिल कर चल रहा है जिसको लेकर... प्रखंड प्रमुख विजया सिंह द्वारा मुख्यमंत्री एवं डीएम को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है.

 वही संबंध में SDPO से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी तक जानकारी नहीं मिली है लेकिन मीडिया कर्मियों द्वारा इस बात पर फोकस किया जा रहा है तो हम लोग इसकी जांच करेंगे और किसी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर कानून सम्मत कार्रवाई करेंगे.

 बगहा से अजय शर्मा की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image