Daesh NewsDarshAd

पटना जिला के 15 CO पर कार्रवाई ,जाने वजह..

News Image

Patna - लापरवाही और भ्रष्टाचार की शिकायत पर पटना जिले के 15 अंचलाधिकारियों(CO )के खिलाफ कार्रवाई हुई है.पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने 15 अंचल अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाते हुए उनको शो-कॉज नोटिस जारी किया है. राजस्व मामलों की समीक्षा क़े दौरान कई मामलों में कमियां पाई गई. उन्होंने ई-म्यूटेशन, परिमार्जन, भू-अर्जन, भूमि विवाद निराकरण, अतिक्रमण हटाने, नापीवाद और सीमांकन सहित विभिन्न मामलों में प्रगति का जायजा लिया. सरकार की ओर से निर्धारित विभिन्न मापदंडों पर खराब प्रदर्शन करने वाले 15 अंचल अधिकारियों का अगले आदेश तक वेतन रोकते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है.

इस दौरान DM ने अंचलाधिकारियों को अपने कार्यालय में कार्य संस्कृति सुधारने को कहा है. चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा. बताते चल रहे हैं कि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की जिम्मेवारी संभालने के बाद मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा था कि विभाग में आंचल स्तर पर काफी भ्रष्टाचार है जिसे हर हाल में दूर किया जाएगा और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

उनके बयान को  विपक्षी राजद ने मुद्दा भी बनाया था और नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि राजद पहले से ही सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही थी अब राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री ने भी इसमें हामी भरी है. पर इस राजनीतिक बयानबाजी से अलग पटना के डीएम ने 15 अंचल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है और इस तरह की कार्रवाई राज्य के दूसरे जिलों में भी आने वाले दिनों में होने की संभावना है, क्योंकि आंचल स्तर पर लापरवाही की शिकायतें काफी मिल रही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image