Daesh NewsDarshAd

पटना के बिहटा में अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई,19 गिरफ्तार

News Image

Danapur-वैसे तो बिहार में सरकार ने बालू के खनन पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है लेकिन बालू माफिया सरकार को भी चुनौती देते दिख रही है इसके बाद भी पटना पुलिस लगातार कार्रवाई करते दिख रही है।मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा इलाके का है जहां दानापुर डीएसपी टू के नेतृत्व में बिहटा थाना की पुलिस ने बालू के अवैध खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहां बालू के अवैध खनन में शामिल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।इसके साथ ही पुलिस ने बालू घाट से बालू लोडेड कई बड़े और छोटे नाव को भी जब्त किया है।
इस संबंध में दानापुर डीएसपी टू पंकज मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहटा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद और पथलौटीया सोन नदी के बकास क्षेत्र में अवैध बालू का खनन किया जा रहा है.जिसके बाद टीम का गठन किया गया। गठन के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी शुरू की। जहां छापेमारी के दौरान मौके से बालू के अवैध खनन में शामिल 19 लोगों को गिरफ्तार किया जो अवैध खनन कर रहे थे। साथ ही मौके से 6 बड़ा नाव जो बालू लदा था और 5 मशीन युक्त नाव पर बालू लोड था जहा कुल 11 नाव को जब्त किया गया है। गिरफ्तार लोगों में से कई नाव के मालिक भी है और सभी गिरफ्तार बिहार के विभिन्न जिला से आते हैं। इसके अलावा बिहटा के नेउरा थाना की पुलिस ने भी बालू ओवरलोड मामले में तीन ट्रैक्टर को जप्त किया है।
गौरतलब हो की बिहटा थानाक्षेत्र के अमनाबाद और पथलौटिया बालू घाट पर आए दिन  बालू के अवैध खनन को लेकर बालू माफिया के द्वारा फायरिंग भी की जाती है और कई लोगो हत्या भी अब तक हो चुकी है जिसके बाद पुलिस प्रशासन कार्रवाई भी करती है लेकिन बालू माफिया और उनके लोग बाज नहीं आ रहे हैं इससे पहले भी बालू अवैध खनन को लेकर बिहटा थाना की पुलिस के द्वारा दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

 दानापुर से पशुपति की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image