Daesh News

अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए सेमीफाइनल में बनाई जगह, बांग्लादेश को 8 रनों से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला लगातार जारी है. इसी क्रम में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया है. दरअसल, राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल खेलने का सपना टूट गया है. इस तरह भारत के अलावा अफगानिस्तान, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई.

बता दें कि, इस मैच में बारिश बार-बार दखल देती रही. इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन बांग्लादेश 17.5 ओवर में 105 रनों पर ऑलआउट हो गया. बांग्लादेश के लिए ओपनर लिटन दास अंत तक जमे रहे, लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे. लिटन दास ने 49 गेंदों पर 54 रन नॉटआउट बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. लेकिन अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. बांग्लादेश के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके.

वहीं, अफगानिस्तान के लिए कप्तान राशिद खान और नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट झटके. इसके अलावा फजलहक फारूखी और गुलब्दीन नइब को 1-1 कामयाबी मिली. इससे पहले अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी रही. अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 59 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर अफगान बल्लेबाज पवैलियन का रूख करते रहे. 

इधर, रहमनुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, इब्राहिम जादरान ने 29 गेंदों पर 18 रनों का योगदान दिया. हालांकि, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर शानदार अंदाज में फिनिश किया. इस तरह अफगान टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रनों का स्कोर बनाया.

Scan and join

Description of image