Daesh News

साइबर फ्रॉड के चक्कर में फंसे आफताब शिवदासानी, KYC के बहाने लाखों का लगा चूना

आज के डिजिटल जमाने में साइबर फ्रॉड जैसी घटना तो मानो आम बात हो गई हो. आम तो आम लेकिन खास लोग भी साइबर फ्रॉड के चंगुल से नहीं बच पा रहे हैं. इस बीच खबर है कि, बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर आफताब शिवदासानी साइबर फ्रॉड के शिकार हो गए हैं. आफताब शिवदासानी के अकाउंट से लाखों रुपये उड़ा लिए गए हैं. हालांकि, इसे लेकर आफताब शिवदासानी ने अज्ञात के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.    

KYC के नाम पर लाखों की ठगी 

बता दें कि, बॉलीवुड में अपने उम्दा एक्टिंग के लिए पॉपुलर आफताब शिवदासानी साइबर ठग का शिकार हुए हैं. उन्हें केवाईसी कराने के बहाने साइबर ठग ने लाखों का चूना लगा दिया है. हाल ही में, उन्होंने पुलिस को शिकायत भी की. कहा जा रहा है कि एक्टर के पास एक मैसेज आया था, जिसके बाद उन्हें डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हुआ.

बांद्रा पुलिस ने मामले की दी जानकारी 

बता दें कि, मुंबई की बांद्रा पुलिस ने आफताब शिवदासानी के साथ हुए फ्रॉड की जानकारी दी है. पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि, यह घटना रविवार, 8 अक्टूबर की है. सोमवार, 9 अक्टूबर को यह मामला दर्ज किया गया. एक्टर के मोबाइल पर एक अननोन नंबर से मैसेज आया था. इस मैसेज में एक्टर से केवाईसी डिटेल्स को अपडेट करने के लिए कहा गया. मैसेज में यह लिखित था कि अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा. आफताब ने मैसेज में दिए लिंक पर क्लिक किया और इसके बाद जैसे-जैसे निर्देश लिखे थे, वो वैसा करते गए. एक्टर के डिटेल्स भरकर सारे स्टेप्स पूरा करते ही एक और मैसेज आया. इस बार मैसेज में लिखा था कि उनके अकाउंट से 1,49,9999 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं.

धोखाधड़ी करने वालों पर ये धाराएं लगेंगी 

ठग का शिकार होते ही एक्टर आफताब ने बैंक मैनेजर के साथ कॉन्टैक्ट किया और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. धोखाधड़ी करने वालों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है. आपको यह भी बता दें कि, आफताब शिवदासानी को आखिरी बार साल 2021 में वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स 1.5’ में रॉ ऑफिसर की भूमिका में देखा गया था.