Daesh News

आखिर किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा ?

जमाने ने ठोकरे दी तो प्यार भी दिया. प्यार में कई बार दिल टूटा तो कई दिल तोड़ने के इल्जाम भी लगे. कुछ ऐसी ही थी बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री रेखा की जिंदगी. आज भी रेखा अपने फैंस के दिलों पर राज करती है. एक तरफ जहां रेखा की प्रोफेशनल लाइफ किस कदर सक्सेसफुल रही है यह तो किसी से भी छिपी नहीं है. तो वहीं, पर्सनल लाइफ में कई तरह की चुनौतियों का सामना भी रेखा को करना पड़ा. कई लोगों को तो विश्वास नहीं होगा कि, फिल्म की चकाचौंध और एशों-आराम वाली दुनिया में भी रेखा ने बहुत सारे चलैंजेस का सामना किया. बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की जिंदगी किसी पहेली की तरह है, जिसे सभी जानना चाहते हैं.  

माथे का सिंदूर आज भी है राज 

इसी तरह रेखा के माथे का सिंदूर आज भी राज बना हुआ है. इस पर बीते कई सालों से कंट्रोवर्सी बरकरार है. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वह किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं. रेखा के सिंदूर से जुड़ा एक वाकया भी हम आपको बताते हैं... दरअसल, रेखा ने ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगा रखा था और मंगलसूत्र भी पहना था. इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन भी परिवार के साथ शामिल थे. यहां सफेद साड़ी, लाल बिंदी और सिंदूर में रेखा को देख सब हैरान रह गए थे. हर किसी के पास बस एक ही सवाल था कि, आखिर रेखा ने किसके नाम का सिंदूर अपने मांग में लगा रखा है.

सिंदूर पर क्या थी रेखा की सफाई 

हालांकि, जानकारी के मुताबिक, इस पर सफाई देते हुए रेखा ने कहा था कि, वह सीधे शूटिंग से शादी में आईं. सिंदूर और मंगलसूत्र उनके फिल्म के गेटअप का हिस्सा थे, जो वह निकालना भूल गई थीं. खैर, आज भी रेखा को सिंदूर लगाए हुए देखा जाता है. किसी तरह का इवेंट हो या फंक्शन आज भी रेखा अपने मांग में सिंदूर जरूर से लगाती हैं. वहीं, सिंदूर को लेकर हुई कंट्रोवर्सी को लेकर जब एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान रेखा से बातचीत हुई. तब उन्होंने कहा था कि, जिस शहर से वह हैं, वहां सिंदूर लगाने का फैशन है. वहीं 2008 में एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि, मुझे लोगों की प्रतिक्रियाओं से फर्क नहीं पड़ता. मुझे लगता है कि सिंदूर मुझ पर फबता है.

रेखा और विनोद मेहरा के क्या थे किस्से 

इस तरह से आज भी रेखा के सिंदूर का सच आज तक किसी को भी स्पष्ट तौर पर नहीं पता. इसी तरह का एक किस्सा रेखा और विनोद मेहरा की शादी को लेकर बताया गया है. कहा जाता है कि विनोद मेहरा अपनी मां को रेखा से शादी के लिए नहीं मना पाएं. जब वो कोलकाता में शादी कर रेखा को सीधे एयरपोर्ट से अपने घर ले गए और रेखा ने विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा के पांव छूने चाहे तो उन्होंने उन्हें धक्का दे दिया. विनोद मेहरा की लाख कोशिश के बाद भी विनोद की मां ने रेखा को स्वीकार नहीं किया और ये रिश्ता खत्म हो गया. बता दें कि, इसके अलावे कई सारे अनसुने किस्से रेखा की जिंदगी से जुड़े हुए हैं, जो आज भी पहेली बनी हुई है.