Daesh NewsDarshAd

लैटरल एंट्री के बाद कृषि विभाग के विज्ञापन पर घमासान, तेजस्वी ने BJP और RSS पर साधा निशाना..

News Image

Desk-लैटरल एंट्री के बहाने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने PM मोदी और भाजपा समेत पूरे एनडीए पर निशाना साधा है 

 तेजस्वी यादव में सोशल मीडिया के जरिए लिखा कि 𝐔𝐏𝐒𝐂 में लैटरल एंट्री के बाद अब संविधान और आरक्षण विरोधी मोदी सरकार ने कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग अंतर्गत विज्ञापित 𝟑𝟔𝟖 पदों की नियुक्ति में भी एकल पद के तहत विज्ञापन प्रकाशित कर और यह लिखकर कि 𝐀𝐥𝐥 𝐭𝐡𝐞 𝐯𝐚𝐜𝐚𝐧𝐜𝐢𝐞𝐬 𝐚𝐫𝐞 𝐮𝐧-𝐫𝐞𝐬𝐞𝐫𝐯𝐞𝐝 (अर्थात् सभी रिक्तियां अनारक्षित हैं“) दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण को समाप्त कर दिया है।

𝐑𝐒𝐒 कथित नकली 𝐎𝐁𝐂 प्रधानमंत्री और अप्रभावी 𝐎𝐁𝐂 कृषि मंत्री के हाथों अब कृषि विभाग की नियुक्तियों में भी आरक्षण समाप्त करवा रही है। क्या नीतीश कुमार, चिराग पासवान और जीतनराम माँझी दलित-पिछड़ों की इस हकमारी के विरुद्ध कुछ बोलेंगे?

 बताते चले कि लैटरल एंट्री के तहत 45 पदों के लिए यूपीएससी ने विज्ञापन निकाला था जिसमें रिजर्वेशन की व्यवस्था नहीं थी इस पर विपक्षी दलों के साथ ही सहयोगी दलों ने भी आपत्ति जताई थी जिसके बाद पीएम मोदी ने इन पदों के विज्ञापन पर रोक लगाने का आदेश दिया है. केंद्रीय सचिवालय के बाद अब कृषि विभाग में 368 एकल अनारक्षित पद के लिए विज्ञापन  निकाला गया है.अब इस पर तेजस्वी यादव ने आपत्ति जताई है देखना है कि केंद्र की मोदी सरकार इसको लेकर क्या फैसला लेती है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image