Daesh News

प्रेम-विवाह के कुछ दिन बाद ही महिला को दूसरे युवक से हुआ LOVE, पर यहां मिला धोखा, फिर..

DESK-बदलते जमाने के साथ युवा युवतियों का एक दूसरे के प्रति प्रेम और घर से भाग कर शादी करने जैसी बातें अब सामान्य हो गई है लेकिन अधिकांश मामलों में देखा जा रहा है कि इसका अंतिम परिणाम काफी दुखदाई हो रहा है.

 इसका एक उदाहरण बिहार के पूर्णिया की एक घटना को लिया जा सकता है, जिसमें एक युवती ने पहले प्रेम विवाह किया और जब उसका पति गांव से बाहर चला गया तो उसे दूसरे युवक से प्रेम हो गया पर जब उस युवक ने उसे धोखा दिया तो फिर महिला ने आत्मघाती कदम उठा लिया.
पूरी कहानी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट की तरह है. मिली जानकारी के अनुसार  पूर्णिया का एक युवक रोजगार की तलाश में मुंबई गया वहां उसकी मुलाकात एक लुधियाना की युवती से हुई. दोनों एक दूसरे को चाहने लगे और फिर शादी करके घर  बसा लिया. शादी की सूचना दोनों ने अपने परिवार को दे दी.छठ पूजा के अवसर पर युवक अपने नव विवाहिता पत्नी को लेकर पुर्णिया स्थित गांव आया. कुछ दिन के बाद युवक काम की तलाश में  फिर से मुंबई चला गया. उसने अपनी पत्नी को कुछ दिन बाद ले जाने का आश्वासन  दिया था. 

कई महीने बीतने के बाद भी पति उसे लेने वापस नहीं आया, हालांकि फोन पर दोनों की अक्सर बातें होते रहती थी और सब कुछ सामान्य चल रहा था. इस बीच इस महिला को गांव के ही एक अन्य युवक से प्रेम हो गया. परिवार के लोग इस स प्रेम प्रसंग विरोध करने लगे, पर महिला पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ा. जब इसकी जानकारी महिला के नए प्रेमी के परिवार को मिले तो उसने डांट फटकार की, इसके बाद उसके नए प्रेमी में महिला से मिलने जुड़ने से इनकार कर दिया. गांव का युवक तो इस महिला से सिर्फ दिल्लगी कर रहा था पर यह महिला इसे सच्चा प्रेम समझ रही थी. यही वजह है कि जब युवक महिला से मिलने से इनकार कर दिया तो उसे गहरा सदमा लगा और उसने आत्महत्या कर ली. महिला की सास आनन फानन में अस्पताल लेकर गई,पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस घटना से परिवार के लोग काफी दुखी हैं. वहीं गांव के लोग भी इस घटना को लेकर कई तरह की चर्चा कर रहे हैं कि समाज कितना बदल रहा है. 

Scan and join

Description of image