Daesh News

NDA के बाद INDIA गठबंधन की बैठक, जाने क्या हुआ फैसला..

DESK- एनडीए गठबंधन की बैठक के बाद इंडिया गठबंधन की भी बैठक आयोजित की गई. इसमें विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए और इस चुनाव परिणाम को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई. सरकार बनाने की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई, लेकिन बहुमत के आंकड़े से काफी पीछे रहने की वजह से अभी वेट एंड वॉच की स्थिति की रणनीति बनाई गई. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई इस बैठक में सोनिया गांधी,राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव,शरद पवार, उमर अब्दुल्ला,तेजस्वी यादव, दीपांकर भट्टाचार्य, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन  एवं अन्य कई दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

 बीजेपी के अकेले बहुमत का आगरा नहीं छूने की वजह से इंडिया गठबंधन के नेता उत्साहित हैं, लेकिन इंडिया गठबंधन के बहुमत का आंकड़ा खुद नहीं पहुंचे जाने से उनमें निराशा भी है.

 वहीं दूसरी और एनडीए गठबंधन की तरफ से अगली सरकार बनाने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 7 जून को एनडीए संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है. इसमें नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा और इसके बाद एनडीए का प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति भवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा. और संभव है कि 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं.

Scan and join

Description of image