Daesh News

प्याज के बाद अब LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, ऐसे में कैसे मनेगा त्योहार

देश में दिवाली का त्योहार आने वाला है, जिसका लोगों को पूरे साल बेसब्री से इंतजार रहता है. इस पर्व में अच्छे-अच्छे पकवान के साथ आतिशबाजी का मजा ही कुछ और है. लेकिन, इस साल लोगों की खुशियों पर ग्रहण लगता प्रतीत हो रहा. दरअसल, लोगों को एक के बाद एक महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. पहले से तो लोगों को प्याज के दाम रुला ही रहे हैं. करीब 100 रुपये किलो तक प्याज के दाम पहुंच गए हैं. तो वहीं अब एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को करारा झटका लगा है. आज करवाचौथ का दिन है, लेकिन आज ही यह झटका उपभोक्ताओं को मिला है. 

100 रुपये से अधिक महंगा हुआ LPG सिलेंडर 

बता दें कि, LPG सिलेंडर के दामों में 100 रुपये से भी अधिक की बढ़ोतरी की गई है. यहां हम आपको बता दें कि, यह बढ़ोतरी 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर में की गई है. बात कर लें, देश की राजधानी दिल्ली की तो, आज से 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 1833 रुपये में मिलेगा जो कि पहले 1731 रुपये के लगभग में मिलता था. इसी के साथ त्योहार से पहले एक और महंगाई की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है. बता दें कि, कोलकाता में यह 1943.00 रुपये का हो गया है, मुंबई में 1785.50 रुपये तो वहीं चेन्नई में 1999.50 रुपये हो गया है. यहां हम आपको यह भी बता दें कि, अक्टूबर महीने के शुरुआत में ही करीब 209 रुपये तक कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई है.

बाल-बाल बचे घरेलु सिलेंडर के उपभोक्ता 

बता दें कि, एक तरफ जहां कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी कर दी गई है तो वहीं दूसरी तरफ घरेलु सिलेंडर के उपभोक्ताओं ने राहत भरी सांस ली है. दरअसल, 14.2 किलो वाले घरेलु सिलेंडर के दाम में कोई भी इजाफा नहीं किया गया है. दरअसल, अगस्त में रक्षाबंधन से पहले ही देश की बहनों को एक तोहफा दिया गया था. घरेलु एलपीजी सिलेंडर के दाम में 200 रुपये तक की कमी कर दी गई थी, जो कि अभी भी बरकरार है. जिसके कारण अब तक घरेलु सिलेंडर के उपभोक्ता बचे हुए हैं.