Daesh News

छात्र-छात्रा के बाद अब टीचर भी होने लगे बेहोश..

BETTIAH- भीषण गर्मी की वजह से छात्र-छात्रा के बाद अब शिक्षक भी बेहोश होने लगे. मामला खबर प•चम्पारण जिले के के नरकटियागंज से है.

 यहां बीआरसी भवन में चहक प्रशिक्षण के दौरान एक शिक्षिका बेहोश होकर गिर पड़ी,वहीं एक शिक्षक की तबीयत भी बिगड़ गई।बेहोश होने वाली शिक्षिका कन्या मध्य विधालय की असगरी बेगम थी और तबीयत बिगडने वाले शिक्षक प्राथमिक विधालय बरवा के अनिल श्रीवास्तव थे।

 दरअसल विभागीय आदेश पर बीआरसी परिसर में एक दिवसीय चहक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।प्रशिक्षण को सफल बनाने की जिम्मेवारी बीआरसी को थी।प्रशिक्षण में पहुँचे वर्ग एक के शिक्षको को प्रशिक्षित करना था।ताकि शिक्षक बच्चो को खेल खेल में पढ़ा सकें ।प्रशिक्षण में एक पंखे तक की व्यवस्था नही की गई थी.प्रशिक्षण में कुल 47 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया था।इसमे से दो शिक्षक भीषण गर्मी के शिकार बन गए। 

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कृष्णा कुमारी ने बताया कि गर्मी के कारण शिक्षको की स्थिति बिगड़ी थी।बिजली नही रहने के कारण शिक्षको को परेशानी हुई है।सभी शिक्षक प्रशिक्षण ले रहे है।उनके भोजन की भी व्यवस्था बीआरसी में ही की गई है।उन्होंने बताया कि प्रशिक्षक अमित कुमार व दीपक पाठक द्वारा शिक्षको को प्रशिक्षित किया जा रहा है। 

 बताते चलने की भीषण गर्मी की वजह से राज्य के कई जिलों में सैकड़ो छात्रा बीमार हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को गर्मी की वजह से बच्चों की परेशानी को लेकर स्कूल बंद करने का निर्देश दिया था. सीएम के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ने सभी जिला पदाधिकारी को आगामी 8 जून तक स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया था. आदेश के बाद छात्र-छात्रा तो स्कूल नहीं जा रहे हैं पर शिक्षकों की गतिविधि पहले से चल रही है, और आज शिक्षकों के बेहोश होने की खबर आ रही है.

 बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Scan and join

Description of image