Daesh NewsDarshAd

T-20 वर्ल्ड कप जितवाकर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कर दी संन्यास की घोषणा..

News Image

Sports Desk- भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता जीत ली है. फाइनल मैच मैं विराट कोहली ने जबरदस्त बैटिंग की, जिसकी वजह से भारत को यह जीत मिली है. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

 इस विश्व कप में मिली जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बड़ा फैसला किया और T20 क्रिकेट प्रतियोगिता से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. यह घोषणा क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक झटके की तरह है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संन्यास को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "यह मेरा आखिरी मैच भी था. जब से मैंने यह फॉर्मेट खेलना शुरू किया मैंने इंजॉय किया. इस फॉर्मेट को गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक़्त नहीं हो सकता. मैंने इसका हर एक लम्हा पसंद है. मैंने इस फॉर्मेट के साथ ही अपने इंडिया करियर की शुरुआत की थी. मैं कप जीतना चाहता था."

 वहीं विराट कोहली भी अब T20 मैच खेलते नजर नहीं आएंगे उन्होंने भी संन्यास की घोषणा की है. कोहली ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा  कि ये उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था और वो जीत के साथ ही इसे खत्म करना चाहते थे। फिर स्टार बल्लेबाज ने ऐलान कर दिया कि ये फाइनल ही उनका आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच भी था।

कोहली ने कहा, "ये मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। ये खिताबी वो चीज है जो हम हासिल करना चाहते थे। आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और फिर ऐसा हो जाता है। भगवान महान है। ये मेरा भारत के लिए खेला गया आखिरी टी20 मैच है। हम विश्व कप जीतना चाहते थे, ये सभी को पता था। ये ऐसी चीज नहीं है कि अगर हम हार जाते तो मैं संन्यास का फैसला नहीं करता। ये अगली पीढ़ी के आने के समय है। ये काफी लंबा इंतजार था, हम आईसीसी टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे थे।"

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image