Daesh NewsDarshAd

अजब-गजब :एक के बाद एक 32 लड़को से शादी करने वाली दुल्हन...

News Image

DESK- अगर आपसे कोई पूछे कि एक लड़की कितनी शादियां कर सकती है, तो आप एक दो या ज्यादा से ज्यादा तीन बता सकते हैं, पर कोई अगर यह कहे कि एक लड़की  32  शादी की हो तो क्या आप विश्वास कर सकते हैं, पर ये बात सही है. यह अजीबोगरीब मामला राजस्थान से है.एक लड़की 31 लड़कों के साथ शादी कर चुके थी और जब वह 32 वें लड़के के साथ शादी करने की तैयारी कर रही थी तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया, क्योंकि वह शादी के उस गिरोह से जुड़ी हुई थी, जो लड़कों से शादी कर उसके धन संपत्ति को लूट कर फरार हो जाता है.

राजस्थान के राजस्थान के बांसवाड़ा इलाके की पुलिस ने दुल्हन को पकड़ा, तो पाया कि उक्त दुल्हन ने एक दो नहीं, बल्कि पूरे बत्तीस दूल्हों को अपनी ठगी का शिकार बना रखा था. मतलब कि उक्त दुल्हन ने कुल बत्तीस लोगों के साथ शादी कर रखी थी. 

 

गौरतलब है कि राजस्थान में जनजाति बाहुल्य क्षेत्र बांसवाड़ा और डूंगरपुर में काफी संख्या में ऐसे लड़के हैं जिनकी उम्र बीतने के बाद भी  किसी न किसी वजह से अभी तक शादी नहीं हो पाई है और यह अपना पैसा खर्च करके भी किसी तरह शादी करना चाहते हैं. इनमें से धन संपत्ति वाले लड़कों को अपने जाल में फसाने के लिए शादी करने वाला फर्जी जीरो इस इलाके में सक्रिय हो गया है. यह गिरोह शादी करने के इच्छुक लड़कों से संपर्क करता है. फिर उसे सुंदर लड़कियां दिखाता है. घर से दूर शादी समारोह आयोजित की जाती है. बाकायदा  पंडित को बुलाकर विधि विधान के साथ शादी कराई जाती है. इस दौरान लड़का अपनी दुल्हन को नगदी,आभूषण, कपड़ा समेत लाखों का सामान्य गिफ्ट देता है. फिर जब शादी के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर गांव की तरफ विदा होता है तो रास्ते में ही यह गिरोह उसे दूल्हा को लूट लेता है, और दुल्हन को अपने साथ भगा ले जाता है. इसी तरह की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है और ऐसी लड़की को पकड़ा है जो 31 शादी करने के बाद 32 वें लड़के से शादी करने की तैयारी कर रही थी. इस तरह का मामला पिछले सप्ताह बिहार के रोहतास में भी दिखा था जहां राजस्थान के ही तीन लड़कों को यहां के गिरोह ने शादी के बाद ठगी का शिकार बना लिया था.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image