Daesh NewsDarshAd

मोतिहारी में कृषि यांत्रीकरण सह किसान मेला का आयोजन

News Image

Motihari- कृषि यांत्रीकरण सह किसान मेला का आयोजन मोतिहारी छतौनी स्थित संयुक्त कृषि कार्यालय परिसर में किया गया है ।इस मेले में किसान अनुदानित कृषि यंत्रों की खरीदारी करेंगे ।कृषि यांत्रिकरण मेला का उद्घाटन सांसद सह पूर्व केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  राधामोहन सिह, विधायक सह पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी मनीष कुमार सिंह, ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

मुख्य अतिथि सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री  राधामोहन सिंह द्वारा जिले के किसानों को एग्री इंफ्रास्ट्रक्चर स्कीम, किसान सम्मान निधि योजना में जिले के लगभग 4.50 लाख किसान को लगभग 90 करोड़ रुपया मिलने क़ी बात कहीं।इस कृषि मेला में विभिन्न तरह के आधुनिक यंत्र के स्टॉल कई कम्पनियों ने लगाए हैं। 

इसके अलावा कृषि वैज्ञानिकों के द्वारा विभिन्न सत्रों में किसानों को आधुनिक खेती की जानकारी दी जा रही है। साथ ही किसानों को बताया गया कि कम लागत में खेती करके किसान ज्यादा उपज प्राप्त कर सकते हैं और खेत की उर्वरा शक्ति भी बनी रह सकती है।वैज्ञानिकों ने मिट्टी जांच और जैविक खेती को लेकर किसानों को प्रेरित किया गया वही किसानों को विभिन्न यंत्रों के लिए अनुदान का प्रतिशत निर्धारित किया गया है इस मेला में किसानों को आधुनिक खेती को लेकर जागरूक किया गया।

 मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image