Daesh NewsDarshAd

अजब-गजब :महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म,देखने के लिए भीड़..

News Image

DESK- कहते हैं कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है और इसका एक उदाहरण बिहार के किशनगंज में देखने को मिला है जहां वर्षों से बच्चों के लालन-पालन के सुख भोगने का इंतजार कर रही एक महिला ने 5-5 बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. और खुशी की बात है कि बच्चा और जच्चा सभी स्वस्थ हैं.

 मिली जानकारी के अनुसार किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड स्थित बिहार बंगाल सीमा पर  अवस्थित एक निजी नर्सिंग होम में एक महिला ने पांच बच्चों को एक साथ जन्म दिया है।वो भी बगैर  किसी ऑपरेशन  किये। जच्चा और सभी बच्चा स्वस्थ बताए जा रहे हैं। पांचों नवजात इस समय डॉक्टर की निगरानी में हैं।

 महिला ताहिरा बेगम  किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के जाल मिल्लिक गांव के निवासी जावेद आलम की पत्नी है.ताहेरा बेगम ने पांच पांच बच्चियों को आज एक साथ जन्म दिया है,जबकि उसका पति जावेद आलम मजदूरी के लिए बाहर गया हुआ है।

डॉक्टर फ़र्जना नूरी के नेतृत्व में सफल प्रसव कराया गया।इस सम्बन्ध में डॉ फ़र्जना नूरी ने बताया कि जब महिला दो माह की गर्भवती थी तभी से वो इलाज कर रही थी।महिला चिकित्सक ने बताया कि अल्ट्रासोनोग्राफी के माध्यम से पता चला था कि महिला की गर्भ में पांच पांच नवजात पल रही है। उन्होंने कहा कि जब गर्भवती महिला को इसका पता चला तो पहले तो वो डर गयी थी बाद में उसे हौसला दिया गया और आज एक साथ पांच बच्चियों को एक साथ जन्म दी।चिकित्सक ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी कर पांच बच्चियों को सफल प्रसव करवाया गया सभी नवजात लड़की है। फिलहाल, जच्चा और बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है. डॉक्टरों की टीम जच्चा और बच्चों की निगरानी कर रही है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image