Daesh NewsDarshAd

'अजय देवगन की मां नहीं बनूंगी', 90s की सुपरहिट एक्ट्रेस ने बताई इंडस्ट्री छोड़ने की वजह, अब फिल्मों की लगी लाइन

News Image

साल 1991...एक फिल्म आई थी फूल और कांटे जिसने अजय देवगन को सुपरस्टार बना दिया था. ये फिल्म ना केवल बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही थी बल्कि इसके स्टंट कई साल तक अजय देवगन की स्टाइल भी बने रहे. इस फिल्म में अजय देवगन के साथ मधू नजर आईं थीं. मधु भी फूल और कांटे के हिट होने के बाद स्टार बन गईं थीं. हालांकि 90 के दशक में पर्दे पर राज करने वाली मधु ने अपने करियर के पीक पर इंडस्ट्री छोड़ दी थी.

आपको बता दें कि मधु बॉलीवुड सुपरस्टार हेमा मालिनी की भतीजी भी हैं. हेमा मालिनी के भाई का नाम रघुनाथ है जो कि मधु के पिता हैं. हाल ही में मधु ने चेन्नई में एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने इंडस्ट्री को क्यों छोड़ा था. मधु ने इंडस्ट्री छोड़ने के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि मैं मेल स्टार्स की मां नहीं बनना चाहती थी. 

मधु ने आगे बताया कि 'मैं अजय देवगन की मां नहीं बनना चाहती थी. हम दोनों एक साथ इंडस्ट्री में आए थे. 90 के दशक में एक्शन फिल्मों का बोलबाला था. इनमें मेरा किरदार केवल अच्छे कपड़े पहनकर रोमांटिक डायलॉग बोलना और डांस करना होता था. हालांकि मुझे डांस पसंद था, इसके बाद भी मुझे वही घिसे-पिटे रोल मिल रहे थे. इस कारण मैंने 9-10 साल काम करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया. इसके पीछे की वजह ये भी थी मैं अपनी जिंदगी में शादी और बच्चे कर परिवार भी बसाना चाहती थी. इसलिए मैंने ऐसा फैसला लिया था. लेकिन अब मैं धड़ाधड़ फिल्में कर रही हूं. साथ ही मुझे नए और अलग तरह के किरदार करने का भी मौका मिल रहा है.' 

मधु ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम किया था. मधु ने 1976 में आई फिल्म 'शराफत छोड़ दी मैंने', 'ड्रीम गर्ल' जैसी कुछ फिल्मों में काम किया है. साल 1991 में फूल और कांटे में मधु ने बतौर हीरोइन अजय देवगन के साथ बॉलीवुड सफर की शुरुआत की. इसके बाद कई हिट फिल्मों में काम किया. 10 साल में नीलगिरी, रोजा, योद्धा, पहचान और साउथ में कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद 2001-02 में मधु ने अपने करियर के पीक पर इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया.

मधु ने इसके बाद वापसी की और टीवी में कई सीरियल्स में काम किया. साथ ही साउथ की फिल्मों में भी खूब काम किया है. मधु अब फिर से फिल्मों में जोरदार वापसी कर चुकी हैं. साथ ही मधु सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image