Daesh NewsDarshAd

विधानसभा चुनाव को लेकर आजसू पार्टी ने कार्यक्रमों का रोडमैप जारी कर दिया है, सुदेश बोले, राजनीतिक दायित्वों को आगे बढ़कर निभायेंगे...

News Image

आजसू पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सुदेश महतो ने कहा कि पंचायत, विधानसभा, लोकसभा सबों में देखने की दृष्टि अलग-अलग होती है। विपक्ष ने एनडीए की जीत पर संविधान बदलने, आरक्षण खत्म करने का झूठ फैलाया. जबकि इसके बड़े नेता ने झारखंड की इसी धरती पर कहा कि जब तक उनकी सांस है, कोई संविधान नहीं बदल सकता. सुदेश महतो ने आगामी विधानसभा चुनाव एनडीए फोल्डर में रहते ही चुनाव लड़ने की बात कही।

सुदेश ने कहा कि इस सरकार का यह विदाई वर्ष है. उसके कमिटमेंट और दावे खोखले साबित हो चुके हैं. जाते-जाते सरकार फिर से मजाक करने में लगी है. नियोजन नीति, विस्थापन को लेकर वह केवल राजनीति करती रही है. ओबीसी के लिए आरक्षण का प्रस्ताव लेकर आने की बात हुई. अब इससे संबंधित आयोग ने 27 फीसदी आरक्षण का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है. यह सब बिना किसी आंकड़े के हो रहा है. आरक्षण, सरना धर्म कोड और अन्य विषयों पर हम सरकार के साथ खड़े रहे, पर सरकार गुमराह ही करती रही. जिसकी जितनी आबादी, उतनी भागीदारी हो. इस सरकार में एक मंत्री के लिए एक भी एससी नहीं मिल रहा।

*आजसू द्वारा जारी किया गया रोड मैप*

गिरिडीह लोकसभा के परिणाम के लिए पार्टी की ओर से 18-20 जून को अलग-अलग क्षेत्रों में आभार यात्रा निकाली जायेगी।

22 जून पार्टी के लिहाज से ऐतिहासिक दिन है. झारखंड आंदोलन में सबसे ज्यादा मेहनत और कुर्बानी छात्र संघ की रही है. पार्टी छात्र संघ के रूप में इसी दिन सामने आयी थी. राज्य गठन के उद्देश्य और संघर्ष, जिन्हें कलमबद्ध नहीं किया जा सका, उसे वीडियो के माध्यम से विधानसभावार युवाओं को दिखाया जायेगा।

26 जून से जुलाई के अंत तक पार्टी के विधानसभावार ग्राम प्रभारी और जिला प्रभारियों का शपथ ग्रहण होगा।

20 जून को सभी विधानसभा में हुल दिवस का आयोजन होगा।

8 अगस्त को निर्मल महतो शहादत दिवस और 9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस व आदिवासी दिवस मनाया जायेगा।

16 अगस्त से 2 अक्टूबर तक सभी विधानसभा में पदयात्रा होगी. इसी दौरान हर विधानसभा में कम से कम 500 पौधे लगाये जायेंगे।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image