Daesh NewsDarshAd

बिहार के 12 जिलों के लिए अलर्ट, भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने के आसार

News Image

बिहार के जिलों में मानसून इन दिनों पूरी तरह मेहरबान है. पूरे बिहार में कहीं भारी तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. कुछ जिलों में भरी बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिर रही है, जिसके कारण लोगों की जानें चली जा रही है. इस बीच आज मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. उन जिलों में सुपौल, भागलपुर, बांका, दरभंगा, वैशाली, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, समस्तीपुर, अररिया और सहरसा समेत अन्य जिले शामिल हैं. इन सभी जिलों में भारी बारिश के साथ मेघगर्जन की संभावना जताई गई है. 

बता दें कि, बिहार के जिलों में मानसून अभी कुछ दिनों तक ऐसे ही मेहरबान रहेगा. कही हल्के तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होती रहेगी. इस बीच बात करें राजधानी पटना की तो पटना में मंगलवार तक रुक-रुक कर बारिश होती ही रहेगी. बता दें कि, एक तरफ बारिश के कारण कुछ किसानों को खासा लाभ मिल रहा है. तो वहीं, कई इलाकों में बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है. दरअसल, अभी बिहार से सटे नेपाल में भी खूब बारिश हो रही है जिसका असर बिहार में पड़ रहा है.  

दरअसल, नदियों के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है. वहीं, बाढ़ की आशंका को देखते हुए पहले से ही बाढ़ वाले इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. लोगों की अपनी रक्षा करने के साथ ही बाढ़ नियंत्रण को लेकर तैयारी पुख्ता रखने का निर्देश दिया गया है. हालांकि, अभी से ही कई पुल के टूटने का मामला सामने आ गया है. पिछले दिनों हाजीपुर में पीपा पुल 35 फीट घसक गया था तो वहीं सुपौल में खरग नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण डायवर्जन टूट गया है, जिससे लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image