Daesh NewsDarshAd

पटना समेत सूबे के 18 जिलों के लिए अलर्ट, भारी बारिश के साथ बिजली की आशंका

News Image

बिहार के जिलों में पिछले दिनों मानसून थोड़ा कमजोर पड़ गया था. जिसके कारण उमस वाली गर्मी का दंश झेलने के लिए लोग मजबूर हो गए थे. लेकिन, अब एक बार फिर मानसून एक्टिव हो रहा है. जिसके बाद मौसम विभाग की ओर से बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. दरअसल, मौसम विभाग की ओर से राजधानी पटना समेत सूबे के 18 जिलों के लिए भारी बारिश के साथ बिजली की आशंका जताई गई है. अब तक लोगों को तेज धूप के साथ भीषण गर्मी झेलना पड़ रहा था. इसके साथ ही कई इलाके सूखे के प्रकोप में आ गए हैं. जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है. 

लेकिन, अब किसानों को बड़ी राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग की माने तो, राज्य के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और दक्षिण पश्चिम जिलों में एक-दो जगहों पर मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही यह भी बता दें कि, पटना, जहानाबाद, शेखपुरा, गया, भोजपुर, नवादा, नालंदा, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के साथ लखीसराय में आज बारिश हो सकती है. यह भी आशंका जताई गई है कि, राज्य में 22 अगस्त के बाद से मानसून एक बार फिर से पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा.  

इसके साथ ही पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने राजधानी पटना समेत अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, छपरा, गोपालगंज, बेतिया, मोतिहारी, आरा, बक्सर, भभुआ, रोहतास और औरंगाबाद जिले में आज कुछ स्थानों पर ठनका गिरने की संभावना जताई है. बता दें कि, बिहार में एक तरफ सूखे की मार लोग झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बाढ़ का प्रकोप भी झेलने के लिए लोग मजबूर हैं. लोग अपने-अपने घर को छोड़ने के लिए मजबूर हो गए हैं. इसके साथ ही नदियों में लगातार उफान के कारण लोग डरे और सहमे हुए हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image