Daesh News

भीषण गर्मी और लू का अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत..

PATNA-बिहार में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है, और 14 जून तक इसी तरह की स्थिति रहने की संभावना है. इसलिए आम लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि हीट वेव की वजह से कई लोग शिकार हो रहे हैं और अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

 पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक आनंद शंकर के मुताबिक, 14 जून तक राज्य के दक्षिणी भाग के अधिकांश जिलों के अनेक स्थानों तथा उत्तरी भाग के कुछ जिलों के एक या दो स्थानों में हीटवेव की स्थिति रहने की प्रबल संभावना है। मौसम के 15-16 जून से सामान्य होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग की ओर से लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.  पटना, गया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, गया, जहानाबाद, बेगुसराय, लखीसराय, नवादा, नालंदा, जहानाबाद और औरंगाबाद जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा खगड़िया, मुंगेर, जमुई, बांका और बांका जिले में लू के असर को लेकर ऑरेंज अलर्ट किया गया है। जबकि पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण और सिवान जिले में भी भीषण गर्मी को देखते हुए येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

 बताते चलें की मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर शिक्षा विभाग ने 15 जून तक सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य स्थापित कर दिया है. इस बार छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों के लिए भी छुट्टी की गई है.

 

Scan and join

Description of image