Daesh NewsDarshAd

24 जून तक बंद रहेंगे जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूल, DM ने दिया आदेश

News Image

बिहार में गर्मी का पारा बेतहाशा चढ़ने पर लोगों का हाल बुरी तरह से बेहाल हो रखा है. आसमान से मानो आग के गोले बरस रहे हो. दिन तो दिन रात में भी लोगों को सुकून नहीं मिल पा रहा. राजधानी पटना के साथ अन्य जिलों का तापमान भी 44 या इसके ऊपर ही रह रहा है. बात करें राजधानी पटना की तो यहां के लोगों को भी दिन तो दिन रात में भी राहत नहीं है. इस बीच डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पटना के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को आदेश जारी कर दिया है. 

जारी किये गए आदेश के मुताबिक, जिले के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल कक्षा 12वीं तक 24 जून तक बंद रहेंगे. दरअसल, बच्चों की सेहत को देखते हुए यह बड़ा फैसला डीएम ने लिया है. बता दें कि, जिले में भीषण गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में हीटवेव के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. वहीं, बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए डीएम ने स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है.  

यह भी बता दें कि, इससे पहले कल ही हॉट नाईट का अलर्ट भी जारी किया गया था जिसके मुताबिक दिन के साथ रात में भी लू जैसी स्थिति रही. इस बीच यह भी बता दें कि मौसम विभाग ने आज 30 जिलों के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को सावधानी बरतने की अपील की गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image