Daesh News

गर्मी को लेकर बिहार के सभी स्कूल बंद, CS ने KK पाठक और DM को दिया आदेश..

PATNA- भीषण गर्मी क्यों देखते हुए बिहार के स्कूल,  कोचिंग और आंगनबाड़ी केंद्रों को 8 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है. इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ब्रजेश में मेहरोत्रा में आदेश जारी कर दिया है.

 इसके साथ ही लोग सचिव ने राज्य के सभी जिला पदाधिकारी को पत्र भेजा है. सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों,  कोचिंग संस्थान एवं अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद करने के आदेश को लागू करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही आपका प्रबंधन  की जरूरत के हिसाब से कदम उठाने का भी निर्देश दिया.

गौरतलब है कि भीषण गर्मी की वजह से बिहार के अलग अलग जिलों में सैकड़ो बच्चों के बीमार होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया है. और मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को स्कूल बंद करने को लेकर निर्देश जारी किए .

 अपने निर्देश में सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि  भीषण गर्मी की वजह से किसी भी बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर न पड़े. इसके लिए स्कूल बंद करने कों लेकर आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक कर उचित निर्णय लेने का भी निर्देश सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को दिया.

 बताते चले की शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेश से स्कूल सुबह 6:00 बजे से 1:30 तक संचालित किया जा रहा है. अधिकांश बच्चों को 12:00 बजे छुट्टी दी जा रही है. इस बीच भीषण गर्मी की वजह से राज्य के अलग-अलग जिलों में  सैकड़ो बच्चे बेहोश होकर बीमार पड़ चुके हैं.उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. पिछले सप्ताह राज्यपाल के प्रधान सचिव ने भी मुख्य सचिव को पत्र लिखकर गर्मी की छुट्टी बढ़ाने की अपील की थी, पर के के पाठक के आदेश को देखते हुए मुख्य सचिव ने उस अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुद हस्तक्षेप करना पड़ा है और मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्कूल बंद करने को लेकर निर्देश जारी किए .

Scan and join

Description of image