Daesh NewsDarshAd

ये सभी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनियों ने बढाए स्कूटर्स के रेट

News Image

देश की सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन काफी ज्यादा बढा हुआ है. ऐसे में नई EMPS (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम) 1 अप्रैल से लागू हो गई है और लगभग सभी भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माताओं ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में बदलाव किया है. आज हम आपको यहां तीन प्रमुख ईवी टू-व्हीलर्स कंपनियों के प्रोडक्ट्स के बारे में बताने वाले हैं.

बजाज चेतक

बजाज के चेतक लाइन-अप की कीमत में 12,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. इसके अर्बन वेरिएंट की कीमत पहले की तुलना में 8,000 रुपये ज्यादा है, जबकि प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 12,000 रुपये ज्यादा है. 

एथर एनर्जी 

एथर की स्पोर्टी 450 रेंज की कीमत में 16,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है और ध्यान देने वाली बात यह है कि सबसे सस्ती 450S की कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. 450X के 2.9kWh वेरिएंट की कीमत में 3,000 रुपये की मामूली बढ़ोतरी हुई है, जबकि रेंज-टॉपिंग 450X 3.7kWh की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. हाल ही में लॉन्च किया गया रिज्टा कंपनी के स्लाइन-अप में सबसे किफायती मॉडल है.

टीवीएस आई क्यूब 

पॉपुलर टीवीएस आईक्यूब लाइन-अप की कीमत में भी मामूली बढ़त देखी गई है, इसके बेस वेरिएंट की कीमत अब 3,000 रुपये ज्यादा हो गई है, जबकि टॉप-स्पेक S वेरिएंट की कीमत अब 6,000 रुपये ज्यादा है. हीरो की EV सहायक कंपनी, विडा ने भी अपने दोनों मॉडल्स की कीमतों को अपडेट किया है, जिसमें V1 Plus में 5,000 रुपये और V1 Pro में 4,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. 

ओला ने नहीं किया कोई बदलाव

लेकिन, यहां पर गौर करने वाली बात यह है कि, प्रचलित कंपनियों में शामिल ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों को नहीं बढाया है और मौजूदा कीमतों को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. कंपनी आने वाले महीनों में पब्लिक डोमेन में आने की योजना बना रही है और यह उन कारकों में से एक हो सकता है, जो ओला को अपने वाहनों के प्राइस को अपडेट करने से रोक रहा है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image