Daesh NewsDarshAd

बच के रहना रे बाबा ! आज से 5 दिनों तक चलेगी लू, बेवजह घर से ना निकलें

News Image

आज से जून का महीना शुरू हो गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक, आज से 5 दिनों तक लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. दरअसल, भीषण गर्मी और लू चलने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों से उनका खास ख्याल रखने की अपील की जा रही है. बता दें कि, 26 मई के बाद से ही तापमान चढ़ने लगा था. जो अब 40 के पार चला गया है. बिहार के विभिन्न जिलों में लोगों को फिर से भाषण गर्मी का प्रकोप झेलना होगा. 

जिसके बाद लोगों को उनके घर से बेवजह नहीं निकलने की अपील की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज खास कर कटिहार, नालंदा, पूर्णिया, भागलपुर, सीतामढ़ी और खगड़िया को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और लू चलने की संभावना जताई गई है. इसके अलावे अन्य जिलों में भी तापमान 40 के पार ही रहने वाला है. बता दें कि, राजधानी पटना के तापमान में 0.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह चढ़कर 41.8 डिग्री तक गया. बात करें पूरे राज्य की तो औसत तापमान 40 के आस-पास ही रहा.   

किशनगंज का तापमान सबसे कम 39.5 रहा. वहीं, अब 5 दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है. पूर्व मध्य प्रदेश के पास समुद्र तल से चक्रवातीय परिसंचरण का प्रभाव बिहार के विभिन्न जिलों पर पड़ रहा है. अभी तापमान में 2 से 3 डिग्री तक उछाल आ सकता है. हालांकि, लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है. ठंडे पेय पदार्थों का सेवन करने के साथ ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह डी जा रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image