Daesh NewsDarshAd

बच के रहना रे बाबा ! 24 जिलों के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी, राहत के आसार नहीं

News Image

बिहार में गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. तापमान 40 डिग्री या इससे ज्यादा ही रह रहा है. जिसके कारण लोगों को दिन में तो गर्मी की मार झेलनी पड़ ही रही है लेकिन रात में भी लोगों को चैन नहीं है. बेचैन होकर पूरी रात गुजारनी पड़ रही है. भीषण गर्मी के प्रकोप के कारण रोड भी सुनसान दिखने लगा है. लोग सिर्फ जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने फिर सूबे के 24 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक जिलों में उष्ण लहर और लू की स्थिति लगातार बनी रहेगी.  

मौसम विभाग की माने तो अभी 2 से 3 दिनों तक गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. बात करें राजधानी पटना की तो कल यहां का तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया. जिसके बाद लोगों को रात में भी राहत नहीं मिली. गर्मी बढ़ने के कारण बिजली की समस्या भी पैदा हो गई है. इसके साथ-साथ कई इलाकों में जलस्तर भी कम हो जाने के कारण पानी की समस्या लोगों को झेलनी पड़ रही है. वहीं, अब लोग बिहार में मानसून के आगमन का इंतजार कर रहे हैं. जिसके बाद ही उन्हें राहत मिल सकेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, केरल में भी देर से ही सही लेकिन मानसून का आगमन हो गया है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार में 18 या 20 जून तक मानसून की एंट्री हो सकती है. बारिश के कारण भीषण गर्मी से निजात मिलेगी. लेकिन, इससे पहले लोगों को बिलकुल भी राहत नहीं मिलने वाली है. गर्मी का कहर फिलहाल जारी रहेगा. ऐसे में लोगों को उनका खास ख्याल रखने की अपील की जा रही है. जितना ज्यादा हो सके ठंडे पेय पदार्थों का सेवन करने की अपील की जा रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image