Daesh News

बेहद खास होगा बिग बी का 81वां जन्मदिन, नीलाम होंगी 'शहंशाह' की ये यादगार चीजें!

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सालों से इंडस्ट्री में छाए हुए हैं. बिग बी ने 1969 में 'सात हिंदुस्तानी' से अपने करियर की शुरुआत की थी. अपने पांच दशक से ज्यादा लंबे करियर में बिग बी ने कई लोगों को अपना फैन बनाया है. इस बार अमिताभ बच्चन का 81वां जन्मदिन बहुत ही खास होने वाला है, जिसमें उनकी कुछ यादगार चीजों की नीलामी होगी. 11 अक्टूबर को बिग बी 81 साल के हो जाएंगे. बिग बी के बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए ऐतिहासिक ऑक्शन का इंतजाम किया जा रहा है.

सिल्वर जिलेटिन फोटोग्राफिक प्रिंट, पोस्टर पेंट और सावधानीपूर्वक हाथ और स्क्रीन-प्रिंटेड लेटरिंग से तैयार किया गया एक मूल, हाथ से बना कोलाज. यह अनूठे टुकड़े अतीत की कलात्मक शिल्प कौशल का एक प्रमाण हैं, जो उस जटिल प्रक्रिया की झलक पेश करते हैं, जिसने एक बार सिनेमा के जादू को जीवंत कर दिया था.

इसके अलावा फिल्म 'मजबूर' के रेयर पोस्टर, 'मि. नटवरलाल', 'द ग्रेट गैम्बलर', 'कालिया', 'नसीब', 'सिलसिला' और मशहूर फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष द्वारा शूट किया गया अमिताभ का एक रेयर स्टूडियो पोट्रेट भी नीलाम किया जाएगा.

81 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिल्मों में काफी एक्टिव हैं. जल्द ही वह मोस्ट अवेटेड फिल्मों 'गणपत' और 'कल्कि 2898 एडी' में नजर आएंगे. टाइगर श्रॉफ स्टारर 'गणपत' 20 अक्टूबर को रिलीज हो रही है, जबकि 'कल्कि 2898 एडी' 12 जनवरी 2014 को दस्तक देगी.