Daesh NewsDarshAd

आनंद मोहन और सीएम नीतीश की मुलाकात के क्या हैं मायने ?

News Image

जेल से रिहा होने के बाद आनंद मोहन राजनीति में सक्रीय नजर आ रहे हैं. उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. जेल से रिहाई के बाद मुख्यमंत्री से ये उनकी पहली मुलाकात थी. आनंद मोहन और नीतीश के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई. आनंद मोहन की रिहाई के बाद से बिहार में सियासी बबेला मचा हुआ है. आनंद मोहन गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया की हत्या के आरोपी हैं. आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ उनकी पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. बिहार सरकार ने जेल नियमावली में बदलाव कर उनकी रिहाई का रास्ता साफ किया था. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से रिहाई का आधार पूछा है. इस बीच आनंद मोहन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे हैं.  मंगलवार की शाम आनंद मोहन ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से भी मुलाकात की थी. 


नीतीश से मिलने क्यों पहुंचे आनंद मोहन ?

 

बुधवार की सुबह आनंद मोहन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे. दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई. किस मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई इसकी जानकारी तो नहीं है लेकिन ये कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार आनंद मोहन से अदालती हस्तक्षेप खासकर रिहाई को लेकर जोश कानून में संशोधन हुआ है और उसके बाद जो मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा है, उसको लेकर भी बातचीत हुई होगी, ऐसा हो सकता है. 


विशाल रैली करेंगे आनंद मोहन

 

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कुछ दिनों पहले महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि अक्टूबर-नवम्बर में वो पटना में एक विशाल रैली करेंगे. उन्होंने दावा किया था कि उस रैली में 10 लाख लोग जुटेंगे. इससे पहले सहरसा में एक सभा को संबोधित करते हुए उनका भाषण काफी वायरल हुआ था. आनंद मोहन ने बीजेपी पर हमला किया था और एक आक्रामक भाषण दिया था. अब पहले लालू और फिर नीतीश से मुलाकात के बाद उनके बीजेपी के खिलाफ होने के संकेत मिल रहे हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image