Daesh NewsDarshAd

शिक्षकों के वेतन भुगतान मे हुई देरी,तो नाराज केके पाठक ने सभी DEO और DPO के खिलाफ ले लिया ACTION..

News Image

PATNA:-शिक्षकों के वेतन भुगतान में विलंब होने पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक(ACS KK PATHAK) काफी गुस्से में हैं और लापरवाही करने वाले राज्य के सभी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारियों के अप्रैल माह के वेतन पर रोक लगा दी है.इस संबंध में शिक्षा विभाग के निदेशक प्रशासन सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी के द्वारा राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र लिखकर 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा गया है.

इस पत्र में इस पत्र में शिक्षा विभाग के निदेशक  सुबोध कुमार चौधरी  ने लिखा है कि अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बीपीएससी द्वारा नियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान   से संबंधित कार्य की प्रगति की समीक्षा की है, जिसमें बड़ी पैमाने पर  लापरवाही सामने आई है.जिले के विद्यालय अध्यापकों  वेतन भुगतान की प्रक्रिया आपके स्तर से लंबित पाया गया है. जबकि TRE-1 और TRE-2 के तहत नियुक्त विद्यालय अध्यापकों का वेतन भुगतान समय से करने के लिए  पहले ही आदेश दिया गया था. इसके साथ ही  नियोजित शिक्षकों का मार्च माह का वेतन का भुगतान भी अभी तक नहीं किया गया है. इसको लेकर भी  अपर मुख्य सचिव की तरफ से कई बार आदेश पहले भी जारी किया गया था.

 निदेशक ने अपने पत्र में आगे लिखा गया है कि आपके द्वारा यह कृत विभागीय कार्य को प्रभावित कर कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही स्वेच्छाचारिता एवं वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना  स्पष्ट रूप से परिलक्षित करता है. अतः पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर उक्त आरोप के संबंध में आप लोग अपना स्पष्टीकरण समर्पित करना सुनिश्चित करें,कि आखिर आपके विरुद्ध क्यों नहीं विभागीय कार्रवाई शुरू की जाए. स्पष्टीकरण पर निर्णय होने तक आप सभी का अप्रैल 2024 का वेतन स्थगित रहेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image