Daesh News

'एनिमल' ने पक्का किया रणबीर का 'सुपरस्टार' टैग, पहले ही दिन तोड़ डाला टाइगर 3 का रिकॉर्ड

रणबीर कपूर की 'एनिमल' ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धाक जमा दी है. रिलीज के पहले दिन ही फिल्म ने ऐसी कमाई की है कि कई बड़े रिकॉर्ड्स टूट गए हैं. रणबीर को काफी समय से 'सुपरस्टार' टैग का दावेदार माना जाता रहा है. अब 'एनिमल' ने उनका ये टैग पक्का कर दिया है. आइए बताते हैं कैसे.

'सुपरस्टार' के टैग को अपना नया हकदार मिल गया है. अपनी नई फिल्म 'एनिमल' से रणबीर कपूर ने बॉक्स ऑफिस पर वो भौकाल जमा दिया है जो एक एक्टर को सुपरस्टार बनाता है. तीनों खान्स और ऋतिक के बाद अब रणबीर वो सुपरस्टार बन गए हैं, जिसकी फिल्म पहले दिन बॉक्स ऑफिस को हिला देने का दम रखती हैं. संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' ने पहले ही दिन वो कमाल किया है जिसका इंतजार रणबीर के फैन्स को लंबे समय से था.


शुक्रवार को रिलीज हुई 'एनिमल' ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर 63.60 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला है. ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि फिल्म ने हिंदी वर्जन से 54.75 करोड़ रुपये और डबिंग वर्जन से 9 करोड़ रुपये कमाए हैं. पहले दिन 75 करोड़ कमाने वाली 'जवान' के बाद, अब 'एनिमल' ने बॉलीवुड फिल्मों के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन जुटाया है. 

'एनिमल' अब तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. इससे आगे सिर्फ शाहरुख खान की फिल्में 'जवान' (65.50 करोड़) और 'पठान' (55 करोड़) हैं. यानी बॉलीवुड के लिए टॉप 3 ओपनिंग कलेक्शन अब शाहरुख खान और रणबीर कपूर के नाम हैं. इसके अलावा 'एनिमल' ने एक और ऐसा कमाल किया है, जो शाहरुख के अलावा कोई और बॉलीवुड सुपरस्टार नहीं कर सका. 

पहले दिन ही कमा डाले 100 करोड़ 

'एनिमल' ने पहले दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 116 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है. 100 करोड़ की ओपनिंग करने वाली ये सिर्फ 10वीं भारतीय फिल्म है. वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपये से ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्मों की लिस्ट इस तरह है:

1. RRR- 223 करोड़ रुपये  

2. बाहुबली 2- 213 करोड़ रुपये

3. KGF 2- 163 करोड़ रुपये

4. लियो- 148.50 करोड़ रुपये

5. आदिपुरुष- 140 करोड़ रुपये

6. जवान- 129.60 करोड़ रुपये

7. साहो- 126 करोड़ रुपये

8. एनिमल- 116 करोड़ रुपये*

9. 2.0- 110 करोड़ रुपये

10. पठान- 106 करोड़ रुपये

सिर्फ 2 बॉलीवुड सुपरस्टार कर पाए हैं ये कमाल 

इस साल से पहले, 100 करोड़ से ज्यादा की वर्ल्डवाइड ओपनिंग के मामले में साउथ के सुपरस्टार्स का ही नाम था. प्रभास, जूनियर एनटीआर, राम चरण और रजनीकांत की फिल्मों ने ही अभी तक ये कमाल किया था. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने इस साल 'पठान' और 'जवान' से इस लिस्ट में जगह बनाई और अपने स्टारडम का लेवल साबित किया. 

शाहरुख के बाद अब रणबीर सिर्फ दूसरे बॉलीवुड स्टार हैं जिसकी फिल्म ने ये लैंडमार्क पार किया है. रणबीर की 'संजू' और 'ब्रह्मास्त्र' अपनी रिलीज के साल में सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्में रही हैं. इन फिल्मों ने पहले ही दिन रिकॉर्ड ओपनिंग कलेक्शन किया है. रणबीर की 'ऐ दिल है मुश्किल', 'ये जवानी है दीवानी' और 'बर्फी' साल की सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्मों में रही हैं. 

2007 में डेब्यू करने वाले रणबीर कपूर को, तीनों खान्स और ऋतिक रोशन के बाद 'सुपरस्टार' टैग का सबसे बड़ा दावेदार माना जाता रहा है. लेकिन 2013 से 2017 के बीच उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुईं, जिससे उनके दावेदारी थोड़ी ठंडी लगने लगी. 2018 से उनके खाते में 'संजू', 'ब्रह्मास्त्र' और 'तू झूठी मैं मक्कार' जैसी बड़ी हिट्स आई हैं. बीच में 'शमशेरा' भले फ्लॉप रही, लेकिन रणबीर की बाकी फिल्में साल की सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्मों में रहीं. 

'एनिमल' के पोस्टर में डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने रणबीर के नाम के साथ 'सुपरस्टार' का टैग लगाया और अब फिल्म की धुआंधार कमाई इस टैग को पूरी तरह जस्टीफाई कर रही है. 'एनिमल' को जनता से बहुत पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ मिल रहा है और ये वीकेंड में फिल्म को बड़ा जंप दिलाएगा. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पहले वीकेंड के अंत तक 'एनिमल' की कमाई का पहाड़ कितना ऊंचा हो जाता है.