Daesh NewsDarshAd

बिहार के चार विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर घोषणा.,जाने वोटिंग और काउंटिंग का डेट...

News Image

Breaking - बिहार के चार विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है. सभी चारों सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी.

 चुनाव आयोग ने झारखंड और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के साथ ही लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव की भी घोषणा की है और इस कड़ी में बिहार के चार विधानसभा के लिए 13 नवंबर को वोटिंग कराने की बात कही है.

 बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के दौरान चार विधायक सांसद बनने में सफलता पाई थी और इसके बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और इन्हीं सीटों पर अब उपचुनाव होना है.  इमामगंज विधानसभा सीट से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी,  रामगढ़ से राजद के सुधाकर सिंह,तरारी से भाकपा माले के सुदामा प्रसाद और बेलागंज से राजद के सुरेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अपनी विधानसभा सीट खाली की थी.

केरल के वायनाड लोकसभा सीट के लिए भी 13 नवंबर को वोटिंग होगी.इस सीट को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खाली की थी, क्योंकि वह वायानाड के साथ ही रायबरेली से भी चुनाव लगे थे और दोनों जगह उन्हें रिकार्ड मतों से जीत मिली थी. उन्होंने वायानाड को खाली करने और रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने का निर्णय लिया था. अब वायनाड सीट पर उनकी जगह अब कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में उतरेगी. इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image