Daesh NewsDarshAd

दो जिलों की जेलों में रची गई पत्रकार विमल यादव की हत्याकांड की साजिश, पुलिस का एक्शन, 4 आरोपी गिरफ्तार

News Image

बिहार के अररिया में पत्रकार विमल यादव हत्याकांड मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्याकांड को लेकर मृतक के पिता की शिकायत पर 8 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें  चार आरोपी अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें दो आरोपी पत्रकार विमल की हत्या करने में शामिल थे. गिरफ्तार 4 आरोपियों की पहचान विपिन यादव, भावेश यादव, आशीष यादव और उमेश यादव के रूप में हुई है. बिहार पुलिस के मुताबिक, 2 आरोपी रूपेश यादव और क्रांति यादव अररिया जेल में हैं और पुलिस उन्हें रिमांड पर ले रही है. 2 आरोपी फरार हैं.

गिरिराज का नीतीश सरकार पर हमला

पत्रकार विमल की हत्या को लेकर नीतीश सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गई है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, 'ऐसा लगता है कि नीतीश बाबू का 'मुंगेरीलाल का हसीन सपना ' बिहार के लिए एक दुःस्वप्न बन गया है, अराजकता का राज हो गया है. हत्याओं का अंतहीन सिलसिला शुरू हो गया है, इंस्पेक्टर, पत्रकार और विधायक सभी जंगलराज का दंश झेल रहे हैं.'

अशोक चौधरी ने किया सरकार का बचाव


वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. विपक्ष के आरोपों पर बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि घटना हुई है मुख्यमंत्री ने खुद स्वीकार किया है. यह दुखद घटना है, माननीय नीतीश कुमार की यूएसपी है कैसे हम आमजन को सुरक्षित रखें. उन्होंने कहा कि किन परिस्थितियों में बिहार नीतीश कुमार को मिला था और आज का बिहार क्या है.

उन्होंने कहा, घटना के पीछे कौन है किस नियति से हत्या की गई है उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी. सरकार ऐसे लोगों को कानून के शिकंजे में बंद कर जेल  भेजने का काम करती है सरकार ना ही किसी को बचाने का काम किया है ना ही किसी को खुली छूट देने की. वहीं भाजपा के नेता संजय जयसवाल द्वारा यह कहा जाना कि जिस तरह बिहार में हत्याएं हो रही है बिहार के हालात पाकिस्तान जैसे हैं .

तेजस्वी का अजब बयान

वहीं दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बेतुका ने बयान दिया है. तेजस्वी यादव कहते हैं जिस पत्रकार की हत्या हुई है वह वाकई दुखद है और मुख्यमंत्री जी ने खुद इस मामले पर संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा है कि जो भी अपराधी हो उसके ऊपर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी. लेकिन इतना कहने के बाद तुरंत तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार से ज्यादा अपराध तो दिल्ली में हो रहा है जहां देश के प्रधानमंत्री बैठे हैं. तेजस्वी ने कहा कि क्राइम रिकॉर्ड के मामले अगर देखें तो दिल्ली से ज्यादा कहीं अपराध नहीं है.

सुबह साढ़े चार बजे बदमाशों ने अंजाम दी वारदात

बता दें कि शुक्रवार सुबह साढ़े चार बजे के करीब बदमाशों ने पत्रकार विमल के घर का दरवाजा खटखटाया तो वो गेट खोलने बाहर निकले. जैसे ही दरवाजा खुला बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया.

गोलियों की आवाज सुनकर विमल की पत्नी पूजा देवी बाहर निकलीं तो पति लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े थे. इसके बाद उन्होंने चिल्लाकर आसपास के लोगों को बुलाया. लोगों ने फौरन रानीगंज थाना पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने विमल को अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अररिया एसपी के मुताबिक हत्याकांड से जुड़े दो मास्टरमाइंड अपराधी पहले से ही जेल में बंद हैं. पुलिस ने 4 बदमाशों को पत्रकार के मर्डर के बाद पकड़ा है जबकि 2 अभी भी फरार हैं. पुलिस की स्पेशल टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इस हत्याकांड में मृत पत्रकार के पिता हरेंद्र प्रसाद सिंह की एफआईआर के आधार पर 8 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

दरअसल, ये पूरा मामला गब्बू हत्याकांड से जुड़ा हुआ है. विमल यादव अपने भाई की हत्या का गवाह भी था. उसकी गवाही होनी थी, लेकिन उससे पहले ही अपराधियों ने दो अलग अलग जेल में बैठकर पत्रकार के मर्डर का खौफनाक प्लान बनाया. बस इसे अंजाम देने वालों की जरूरत थी. इस मामले का खुलासा करते हुए अररिया के एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जेल के बाहर 6 बदमाशों की संलिप्तता पाई गई. जिनमें से 4 को दबोच लिया गया है.  

पत्रकार हत्याकांड पर सियासत भी गर्म 

जब से पत्रकार विमल यादव की हत्या हुई है तब से सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर विपक्ष हमलावर है. सीएम नीतीश ने भी इस मामले में जल्द और सख्त कार्रवाई का निर्देश अफसरों को दिया है. कहीं न कहीं पुलिस इस केस में तत्परता से जुटकर खुलासे कर रही है. इधर बीजेपी लगातार नीतीश सरकार को जंगलराज पार्ट-2 की सरकार कहकर संबोधित कर रही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image