Daesh NewsDarshAd

पानी के तेज बहाव में डायवर्सन बहा, अररिया-सिल्लीगुड़ी- किशनगंज मार्ग हुआ बाधित

News Image

अररिया-सिल्लीगुड़ी मुख्य मार्ग में एनएच 327ई जीरो माइल के पास पानी के तेज बहाव में बना डायवर्सन बह गया,जिससे अररिया सिल्लीगुड़ी मुख्य मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है। साथ ही जिले से चार प्रखंडों का भी संपर्क टूट गया है। डायवर्सन के बह जाने के कारण प्रशासन की ओर से इस सड़क पर गाड़ियों के आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। 

डायवर्सन के पानी के तेज बहाव में बह जाने के कारण अररिया से पश्चिम बंगाल जाने का संपर्क टूट गया है। इससे पहले जोकीहाट के पास एक पुल के धस जाने के कारण बड़े वाहनों के परिचालन पर पहले से ही रोक थी, लेकिन छोटे वाहनों का परिचालन हो रहा था।  डायवर्सन के बह जाने से लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। यह सड़क अररिया जीरो माइल से ठाकुरगंज, बहादुरगंज होते हुए सिल्लीगुड़ी तक जाती है और यह सड़क जिले का लाइफलाइन कहलाता है। सड़क का इस्तेमाल नौकरी पेशा करने वाले सहित कारोबारी और ग्रामीण जिला मुख्यालय आने के लिए करते हैं। 

ऐसे में डायवर्सन के बह जाने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन की ओर से जीरो माइल के पास वाहनों के आवाजाही को रोकने के लिए बेरेकेडिंग कर दी गई है। सभी वाहनों को पूर्णिया होकर डायवर्ट किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से मौके पर पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।डायवर्सन के बह जाने के कारण वाहन चालकों को 45 से 50 किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है साथ ही  जिले के जोकीहाट, कुर्साकांटा, सिकटी, पलासी प्रखंड के लोगों का जिला मुख्यालय से सीधा संपर्क टूट गया है।

डायवर्सन के बह जाने के कारण जिले के बिरजाभार,मिल्लतनगर,शरीफनगर सहित कई इलाकों में पानी घुस गया है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। लोग जानमाल की रक्षा को लेकर ऊंचे या आश्रय स्थल के साथ अपने सगे संबंधियों के यहां जाने को विवश है।अचानक पानी आने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अररिया से अरूण कुमार की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image